---विज्ञापन---

प्रभास की फिल्म Adipurush के नए पोस्टर पर बवाल, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज

Adipurush Poster: प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवादों के घेरे में फसती ही जा रही है। अब फिल्म के नए पोस्टर को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है और इसके चलते ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर ओम राउत, प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज […]

Adipurush Poster, Adipurush, Prabhas, Om Raut, Kirti Sanon

Adipurush Poster: प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवादों के घेरे में फसती ही जा रही है। अब फिल्म के नए पोस्टर को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है और इसके चलते ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर ओम राउत, प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। शिकायतकर्ता ने शिकायत में हिंदू माइथोलॉजी के कैरेक्टर को ठीक ढंग से ना दिखाने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्टस की मानें तो, खुद को सनातन धर्म का प्रचारक बताने वाले संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने एडवोकेट आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से Adipurush के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि मेकर्स ने हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के पात्रों को अनुचित वेशभूषा में दर्शाया है, जिसके कारण हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस से ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (ए), 298, 500 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

‘आदिपुरुष’के पोस्टर को लेकर खड़ा हुआ विवाद

मालुम हो कि फिल्म ‘आदिपुरुष’को लेकर  शिकायतकर्ता संजय दीनानाथ तिवारी ने फिल्म मेकर्स पर आरोप लगाया है कि, ‘फिल्म के नए पोस्टर में भगवान राम बिना जनेऊ पहने नजर आ रहे हैं। साथ ही माता सीता की मांग से सिंदूर भी गायब है’। शिकायतकर्ता ने कहा कि ‘पोस्टर में ऐसे दिखाया गया है जैसे मां सीता अविवाहित हो’।  शिकायतकर्ता का कहना है कि इससे हिंदू धर्म की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है, और इसलिए उन्होंने साकीनाका थाने में फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्टार कास्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

‘आदिपुरुष’के टीजर के समय भी हुआ था विवाद

मालुम हो कि, जब फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, तब भी फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था। देशभर से लोगों ने आपत्ति जताते हुए मेकर्स को ‘सनातन धर्म के साथ मजाक न करने’ की नसीहत दी थी। बता दें कि फिल्म के टीजर के रिलीज के समय भी भगवान राम, हनुमान और माता सीता के लुक को लेकर जमकर बवाल हुआ था और अब पोस्टर को देखकर इस बवाल ने फिर से तूल पकड़ ली, जिसकी वजह से फिल्म मेकर्स कानूनी पचड़े में पड़ गए हैं।

First published on: Apr 05, 2023 10:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.