---विज्ञापन---

Huma Qureshi यूं बनी रातों रात स्टार, कई के साथ रहे अफेयर के चर्चे

Huma Qureshi: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi Birthday) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी। ये वो फिल्म थी जिसने उन्हें रातों रात फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया था। आज यानी 28 जुलाई को हुमा कुरैशी अपना 37वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। हुमा का जन्म 28 […]

Huma Qureshi, Huma Qureshi Birthday, Huma Qureshi Film, Bollywood, Gangs of wasseypur

Huma Qureshi: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi Birthday) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी। ये वो फिल्म थी जिसने उन्हें रातों रात फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया था। आज यानी 28 जुलाई को हुमा कुरैशी अपना 37वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं।

हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। दिल्ली में पली बढ़ी इस लड़की का बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना था। हुमा कुरैशी उनकी पहली ही फिल्म से शानदार सफलता मिली। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक्ट्रेस किन-किन के दिल के तारों को छेड़ चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः रॉकस्टार से पहले ‘रणबीर कपूर’ को नहीं जानती थी ‘Nargis Fakhri’, पहले अनुभव को याद कर कही ये बात

पहले विज्ञापनों में नजर आईं एक्ट्रेस  (Huma Qureshi Birthday)

आपको बता दें कि, हुमा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से इतिहास में बैचलर किया है। इसके साथ ही वह थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी रहीं। हुमा ने जब अपनी पढ़ाई पूरी की तो उन्होंने एक्टिंग करने का फैसला किया और 2008 में मुंबई आ गई।

मुंबई आने के बाद हुमा ने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिए,लेकिन सफल नहीं हुईं। लेकिन हुमा ने हार नहीं मानी और वो विज्ञापन में काम करने लगीं। हुमा ने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ भी विज्ञापन किए।

इस फिल्म से बनी रातों रात स्टार

वो कहते हैं न ‘जहां चाह वहां राह होती है’ ऐसा ही कुछ हुमा के साथ भी हुआ। दरअसल एक फोन के विज्ञापन ने हुमा की जिंदगी बदल दी और उन्हें अनुराग कश्यप ने स्पॉट कर लिया। अनुराग ने हुमा को तीन फिल्मों के लिए साइन कर लिया। ऐसे हुमा को अपनी पहली फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ मिली जो हिट रही।

इस फिल्म में हुमा ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनका किरदार भले ही ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ दी और रातों-रात स्टार बन गईं।

इन से सेलेब्स साथ जुड़ चुका है हुमा कुरैशी का नाम  (Huma Qureshi Birthday)

1. पता हो कि हुमा कुरैशी को अपनी फिल्म में चांस देने वाले अनुराग कश्यप ही थे। खबरों की मानें तो एक समय ऐसा भी था जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं लेकिन दोनों ने कभी भी इस रिश्ते को कबूल नहीं किया।

2. ये तब की बात है जब हुमा कुरैशी ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा ही था। उस दौरान उनके और अर्जुन बाजवा के अफेयर की खबरें गर्म थीं। लेकिन ये रिश्ता साल 2012 में खत्म हो गया।

3. इस लिस्ट में शाहिद कपूर का नाम भी आता है। खबरों के अनुसार शाहिद कपूर और हुमा कुरैशी ने भी कुछ समय के लिए एक दूसरे को डेट किया था।

4. बता दें कि साल 2016 में हुमा कुरैशी और सोहेल खान के अफेयर की खबर भी चर्चा में बनी हुई थी। लेकिन जल्द ही इन अफवाहों पर विराम लग गया।

5. बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर अभिषेक चौबे और हुमा कुरैशी के रिलेशन की खबर भी सामने आई थी। हालांकि दोनों का अफेयर लंबे समय तक नहीं टिक पाया।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 28, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.