---विज्ञापन---

Ghoomar Review: अभिषेक बच्चन की अदाकारी का रंग कर देगा दंग, बाल्की की ‘घूमर’ में सैयामी का करिश्मा

Ghoomar Review: हिंदी सिनेमा में ऐसा शानदार लम्हा बरसों के बाद देखने को मिला है, जब बॉक्स ऑफिस पर गदर की धूम है, ओह माय गॉड 2 ने अपने झंडे गाड़ रखे हैं और अब डायरेक्टर आर. बाल्की अपने शानदार घूमर से सिनेमा और क्रिकेट दोनों के चाहने वालों को करिश्मा दिखाने आ पहुंचे हैं। […]

Ghoomar Review,  Abhishek Bachchan, Saiyami Kher
Image Credit: Google

Ghoomar Review: हिंदी सिनेमा में ऐसा शानदार लम्हा बरसों के बाद देखने को मिला है, जब बॉक्स ऑफिस पर गदर की धूम है, ओह माय गॉड 2 ने अपने झंडे गाड़ रखे हैं और अब डायरेक्टर आर. बाल्की अपने शानदार घूमर से सिनेमा और क्रिकेट दोनों के चाहने वालों को करिश्मा दिखाने आ पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: Audience Review: क्रिकेट की पिच से जिंदगी में संघर्ष और वापसी के खेल को दिखाती फिल्म घूमर दिल छू लेगा अभिषेक बच्चन का किरदार

फिल्म में अभिषेक की शानदार अदाकारी 

आर. बाल्की के घूमर में सिनेमा का वो जादू छिपा है, जिसे देखकर आप झूम उठेंगे। वैसे आप हैरान हो रहे होंगे, कि घूमर तो एक डांस फॉर्म है, तो फिर क्रिकेट पर बेस्ड कहानी का टाइटल घूमर कैसे? यकीन मानिए, इसका जवाब सुनना नहीं, बल्कि होते देखना अपने आप में एक जादू जैसा अहसास है। घूमर की एक और खास बात है, वो है अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)। बाल्की का साथ पाकर जूनियर बच्चन ऐसे निखरे हैं कि आप को झटका सा लगेगा कि आप असल में पर्दे पर देख किसे रहे हैं, सीनियर बच्चन को या जूनियर बच्चन को! वाकई अभिषेक को सिनेमा ने बहुत कम एक्सप्लोर किया गया है|

फिल्म में अनीना की कहानी है  (Ghoomar Review)

घूमर की कहानी, यूं तो अनीना यानी (Saiyami Kher) की है, जो अपने हुनर और जुनून के दम पर नेशनल वुमेन क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाती है। मगर पैडी, यानी पदम सिंह सोढी (अभिषेक बच्चन) की एंट्री उसकी ज़िंदगी में तूफ़ान ला देती है। जबरदस्त राइट हैंड बैट्स-वूमेन एक हादसे में अपना दाहिना हाथ खो देती है। मगर फिर पैडी उसकी अंधेरी ज़िंदगी में उजाला बनकर आता है और शराब के नशे में धुत होकर भी अनीना को इंडियन वुमन क्रिकेट टीम का धूम्र बना देता है।

राइटर-डायरेक्टर आर बाल्की ने राहुल सेनगुप्ता के साथ मिलकर, एक ऐसी अविश्वसनीय कहानी को पर्दे पर सच कर दिखाया है कि आप जोश से भर जाते हैं और मानने लगते हैं कि अगर इंसान ठान ले, तो कुछ भी कर सकता है। घूमर के फर्स्ट हॉफ को बाल्की ने पूरे जानते-बूझते सिर्फ़ कहानी और किरदारों को पूरी तरह खिलने देने में लगाया है। ये खतरनाक हो सकता था, लेकिन बाल्की ने जानबूझ कर ये रिस्क लिया, ताकि सेकेंड हॉफ सेलिब्रेशन हो सके और, बिल्कुल यही हुआ।

मूवी में मिलेंगे कई शानदार लम्हें

2 घंटे, 15 मिनट की घूमर में आपको कई शानदार लम्हें मिलते हैं, जैसे बेटी की अचीवमेंट्स पर झूमने वाला बाप, पोती को हंसी-हंसी में ज़िंदगी और क्रिकेट के सबक सिखाने वाली दादी, प्रेमिका से प्यार में पिटने वाला प्रेमी…. मगर असल मज़ा तब आता है जब ज़िंदगी और करियर में हारा हुआ कोच पैडी, यानि अभिषेक बच्चन की एंट्री
होती है। शराब के शौकीनों के लिए अभिषेक बच्चन की लाइन्स सुपर फेवरिट होने वाली हैं, नगर पैडी बनकर अभिषेक ने जो मोनोलॉग डिलीवर किया है, उस पर आप फिदा हो जाएंगे।

सैयामी-अभिषेक की केमिस्ट्री घूमर की जान है  (Ghoomar Review)

सैयामी और अभिषेक की केमिस्ट्री घूमर की जान है। अनीना का पहली बार पैडी थे घर आने वाला सेक्वेंस इतना शानदार है कि आपका दिल भी कचोटेगा और हंसी भी आएगी। सैयामी ने अनीना के किरदार में अपनी जान लगा दी है। इस कमाल की एक्ट्रेस को स्टैंडिंग ओवेशन बनता है।

अंगद बेदी ने अपनी इमेज से हटकर बहुत बेहतरीन रोल अदा किया है। शबाना आज़मी इस घूमर की कॉमिक ब्रीदर हैं, शानदार अदाकारा। और सबसे बढ़कर अमिताभ बच्चन का कैमियो, सेकेंड हॉफ के फिनाले को बिग बी ने आतिशबाजी में बदल दिया है।

कमाल की फिल्म, जिसका मज़ा थियेटर में ही आएगा। जाइए, देखिए – सिनेमा का मैजिक |

निर्देशन: आर बाल्की
कलाकार: अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर, अंगद बेदी, शबाना आज़मी
रेटिंग – 4 स्टार

First published on: Aug 18, 2023 07:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.