---विज्ञापन---

Divya Dutta Birthday: एक घटना ने बदल दी दिव्या की जिंदगी आज भी हैं कुंवारी, सलमान की बहन बन पाई पहचान

Divya Dutta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता (Divya Dutta) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। आज यानी 25 सितंबर को दिव्या का बर्थडे है। दिव्या का नाम फेमस एक्ट्रेस की लिस्ट में आता है। कई सारे सीरियल्स में काम कर चुकी दिव्या ने कई फिल्मों में भी सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया है। यही नहीं […]

Divya Dutta Birthday, Divya Dutta, Bollywood Actress
Image Credit: Google

Divya Dutta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता (Divya Dutta) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। आज यानी 25 सितंबर को दिव्या का बर्थडे है। दिव्या का नाम फेमस एक्ट्रेस की लिस्ट में आता है। कई सारे सीरियल्स में काम कर चुकी दिव्या ने कई फिल्मों में भी सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया है। यही नहीं एक्ट्रेस ने बहुत से विज्ञापनों में भी काम किया है। एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। दिव्या ने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया सगाई टूटने के बाद प्यार से भरोसा खो चुकी एक्ट्रेस आज भी सिंगल है। आज जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके जीवन के उन पहलुओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हुई Hrithik Roshan की गर्लफ्रेंड Saba Azad? क्रिप्टिक पोस्ट से मिला बड़ा हिंट

छोटी उम्र में आ गई थी मुंबई

दिव्या दत्ता बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। इसी सपने को साकार करने के लिए एक्ट्रेस साल 1994 में महज 17 साल की उम्र में माया नगरी मुंबई आ गई थीं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ से की थी। पता हो कि, साल 1995 में आई फिल्म ‘वीरगति’ दिव्या के करियर की पहली बतौर लीड फिल्म थी। यूं तो उन्होंने कई फिल्में की लेकिन 2004 में आई ‘वीर जारा’ से उन्हें बॉलीवुड में नई पहचान मिली।

सलमान खान की बहन बन पाई पहचान  (Divya Dutta Birthday)

यूं तो एक्ट्रेस ने कई सारे किरदार निभाए, लेकिन सलमान खान की फिल्म वीरगति से उन्हें खास पहचान मिली। मूवी में एक्ट्रेस ने सलमान की बहन संध्या का किरदार निभाया था। इसके अलावा एक्ट्रेस ने साल 2001 में आई फिल्म कसूर में लीसा रे के लिए डबिंग की थी, क्योंकि लीसा को हिंदी नहीं आती थी।

सगाई टूटने का गम

एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीता है। अपने एक्टिंग करियर में कई बार रोमांटिक किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ में अकेली हैं। खबरों के अनुसार, दिव्या इंडियन सेना में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से प्यार करती थीं।

दोनों ने सगाई भी कर ली थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते उनकी सगाई टूट गई, जिसके साथ दिव्या का दिल भी चूर-चूर हो गया। इस घटना के बाद से एक्ट्रेस का दिल ऐसा टूटा की उन्होंने अपने दिल के दरवाजे बंद कर लिए और आज भी सिंगल लाइफ जी रही हैं।

इस रोल के लिए नेशनल अवार्ड   (Divya Dutta Birthday)

एक्ट्रेस की एक्टिंग की जितनी तारीफ करें उतनी कम है। दिव्या ने अपनी लाइफ में कई सारे किरदार निभाए हैं, लेकिन साल 2018 में आई फिल्म इरादा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल के नेशनल अवार्ड मिला। इस फिल्म में उनके साथ नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, शरद केलकर, सागरिका घाटगे मुख्य भूमिका में थे।

First published on: Sep 25, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.