---विज्ञापन---

इन एक्ट्रेसेस को झेलना पड़ा Miscarriage का दर्द, ये हीरोइन नहीं बन सकी मां

Bollywood News: मां बनना हर महिला के लिए बड़ा ही खास अनुभव होता है। जैसे ही किसी महिला को पता चलता है कि वो प्रेग्नेंट (Pregnant) हैं तो उनके चेहरे पर एक अलग ही नूर दिखाई देने लगता है। ऐसे में वो बड़ी ही बेसब्री से उस बच्चे का इस दुनिया में आने का इंतजार […]

Bollywood News, Shilpa Shetty, saira banu, Kajol
Image Credit: Google

Bollywood News: मां बनना हर महिला के लिए बड़ा ही खास अनुभव होता है। जैसे ही किसी महिला को पता चलता है कि वो प्रेग्नेंट (Pregnant) हैं तो उनके चेहरे पर एक अलग ही नूर दिखाई देने लगता है। ऐसे में वो बड़ी ही बेसब्री से उस बच्चे का इस दुनिया में आने का इंतजार करती हैं। लेकिन किसी महिला का ये सपना अधूरे में ही टूट जाता है जो उस महिला को अंदर से झकझोर कर रख देता है। इस अवस्था में वो मां न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी टूट जाती है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के लिए इन स्टार्स ने छोड़ी अपनी अच्छी-खासी नौकरी

ये सेलेब्स झेल चुकी हैं मिसकैरेज का दर्द   (Bollywood News)

दरअसल इस असहनीय दर्द से बॉलीवुड सेलेब्स भी गुजर चुके हैं। जी हां आपने सही सुना, कुछ एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने बच्चे को गर्भ में ही खो दिया। इस बात ने उन्हें अंदर से तोड़कर रख दिया। इस लिस्ट में काजोल से लेकर रानी मुखर्जी तक शामिल हैं। एक एक्ट्रेस तो ऐसी हैं जिन्हें फिर कभी मां बनने का सौभाग्य नहीं मिला। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानते हैं उन एक्ट्रेस के बारे में।

शिल्पा शेट्टी  (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने साल 2009 में राज कुंद्रा से शादी कर ली थी। शादी के कुछ वक्त बाद ही वो प्रेग्नेंट हो गईं। इस बात से वो और राज बेहद खुश थे, लेकिन उनकी ये खुशी ज्यादा वक्त तक नहीं चली और उनका मिसकैरेज हो गया। इसके बाद शिल्पा को एपीएल सिंड्रोम डायग्नोस हुआ जिसके बाद शिल्पा बेहद डर गई थीं।

हालांकि साल 2012 में उन्होंने अपने बेटे वियान को जन्म दिया और साल 2020 में सरोगेसी की मदद से बेटी का स्वागत किया। अब भी जहां शिल्पा को अपने पुराने दिन याद आते हैं तो उनकी आंखों से आंसू छलक जाते हैं।

काजोल    (Kajol) 

काजोल (Kajol) ने अजय देवगन से साल 1999 में शादी कर ली और फिल्म कभी खुशी कभी गम के दौरान वो प्रेग्नेंट हो गई थीं। लेकिन कुछ समय बाद ही उनका मिसकैरिज हो गया और वो इस बात से बुरी तरह टूट गईं।

हालांकि उन्हें फिर से मां बनने का सौभाग्य मिला और साल 2003 में काजोल ने अपनी बेटी नीसा को जन्म दिया। बाद में उन्होंने बेटे युग का भी इस दुनिया में वेलकम किया।

महिमा चौधरी    (Mahima Chaudhry) 

परदेश फेम महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) भी मिसकैरेज का दर्द झेलने वाली लिस्ट में आती हैं। उन्होंने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी और शादी के कुछ समय बाद ही वो प्रेग्नेंट हो गई थीं। लेकिन उनका मिसकैरिज हो गया और वो इस बात से बहुत टूट गईं।

महिमा को एक बार नहीं बल्कि दो बार गर्भपात का दर्द झेलना पड़ा। हालांकि बाद में वो मां बनी और बेटी एरियाना को जन्म दिया।

सायरा बानो  (saira banu)

बॉलीवुड के जानी-मानी अदाकारा सायरा बानो (saira banu) दिलीप कुमार के प्यार में पागल थीं। उन्होंने उनसे शादी भी कर ली। शादी के कुछ महीने बाद ही वो प्रेग्नेंट हो गईं। इस बात से दिलीप साहब और सायरा बेहद खुश थे।

लेकिन उनकी ये खुशी बहुत अधिक नहीं चली और साल 1972 में एक एक्सीडेंट में के दौरान उन्होंने गर्भ में ही अपने 8 महीने के बच्चे को खो दिया। उसके बाद वो कभी मां नहीं बन पाईं और आज भी मातृत्व के लिए तड़पती हैं।

First published on: Aug 12, 2023 12:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.