---विज्ञापन---

13 महीने हॉस्पिटल में एडमिट,73 बार हुईं सर्जरी… फिर मौत को मात देकर लौटा सुपरस्टार आज इंडस्ट्री से हैं गायब

Sanjay Khan: आज हम एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखने के लिए लंबी लाइन लगती थी। मगर एक हादसे उनकी लाइफ बदल दी।

Sanjay khan life story
pic credit: Google

Sanjay Khan Life Story: बॉलीवुड में एक से बढ़कर सुपरस्टार्स मौजूद हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपने नाम का डंका बजवा चुके हैं। इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता मौजद है जो आज भी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा रहे हैं। मगर कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं जो आज भले ही इंडस्ट्री में एक्टिव ना हो लेकिन वो अपनी फिल्मों के जरिए आज भी लोगों को दिलों में राज करते हैं। बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स का नाम जब भी लिया जाएगा। उसमें संजय खान का नाम जिक्र जरूर शामिल होगा।

यह भी पढ़ें: Singham Again: रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में हुई ‘टाइगर’ की एंट्री, शर्टलेस लुक आउट

संजय खान की शख्सियत (Sanjay Khan Life Story)

संजय खान बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर हैं। एक्टिंग के अलावा उन्होंने डायरेक्टर और प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया है और उसमें भी उन्होंने कामयाबी हासिल की है। अपने दौर में संजय खान हिंदी सिनेमा के चहीते स्टार हुआ करते थे। ऊंचा कद, गोरा रंग और स्मार्ट शख्सियत की वजह से उनके हजारों चाहने वाले थे। सुपरस्टार की एक झलक पाने के लिए लोग दूर-दूर से उनके सेट पर आया करते थे। बिग स्क्रीन के साथ-साथ संजय खान ने छोटे पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

एक हादसे ने बदली जिंदगी (Sanjay Khan Life Story)

संजय खान ने फिल्मों में नाम कमाने के बाद छोटे पर्दे का रूख किया। उन्होंने कई शोज भी किए थे। उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए आज भी लोग उन्हें पहचानते हैं और उनके काम की सराहना करते हैं। मगर एक हादसे ने सुपरस्टार की लाइफ को बदल कर रख दिया था। वो हादसा इतना खौफनाक था कि एक्टर की जान बड़ी मुश्किल से डॉक्टरों ने बचाई थी। 70 से ज्यादा सर्जरी कराने के बाद संजय खान को जीवनदान मिला था। वो उनकी लाइफ का सबसे दर्दनाक किस्सा है।

सेट पर लगी आग (Sanjay Khan Life Story)

फिल्मों के साथ-साथ संजय खान ने टीवी सीरियल में भी काम किया है। संजय खान उन दिनों दूरदर्शन के लिए वो हिस्ट्री पर बेस्ड शो ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ में काम कर रहे थे। इस शो में वो ना सिर्फ एक्टिंग कर रहे थे बल्कि वो उसे डायरेक्ट भी कर रहे थे। ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ के सेट पर अचानक आग लग गई थी। उस समय शो में टीपू सुल्तान का किरदार निभाने वाले संजय खान राइटर नावा लखनवी से बात कर रहे थे।

सेट पर हो गए बेहोश (Sanjay Khan Life Story)

जैसे ही उन्होंने लोगों के चीखने की आवाजें सुनी। वो तुरंत सेट पर की तरफ भागे तो उन्होंने देखा कि सेट का एक हिस्सा आग से जल रहा है। अपने शो के सेट को अचानक आग की लपटों के बीच देखकर एक्टर काफी धक्का लगा था। वो कुछ समझ पाते उससे पहले ही उनको कुछ लगा और वो वहीं पर बेहोश होकर गिर पड़े थे। इस हादसे में उनको गहरी चोटें लगी थीं। इतना ही इस हादसे में 40 लोगों ने अपनी जान गवा बैठे थे।

73 सर्जरी के बाद मिला नया जीवन

यह हादसा इतना खतरनाक था कि संजय खान की जिदंगी को बचाने के लिए डॉक्टरों को उनकी 73 सर्जरी करनी पड़ी थी। इतनी सर्जरी करने के बाद जैसे-तैसे डॉक्टरों ने सुपरस्टार की लाइफ को बचाया था। संजय खान को इतनी सर्जरी के बाद ठीक होने में 13 महीने से ज्यादा का टाइम लगा है। 13 महीने के लंबे वक्त के बाद एक्टर ने पूरी तरह ठीक होने के बाद ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ की शूटिंग पूरी की थी। हालांकि अब वो पिछले काफी समय से इंडस्ट्री से दूर हैं।

First published on: Oct 19, 2023 01:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.