---विज्ञापन---

Big sacrifice Behind Animal Success: 36 एकड़ जमीन का बंपर सक्सेस में बड़ा रोल, वरना बनती ही नहीं फिल्म

Big sacrifice Behind Animal Success: बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की ‘एनिमल’ (Animal) ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफल रही है। संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) के निर्देशन में बनी मूवी का कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। फिल्म देखकर आ रहे लोगों […]

Animal, Sandeep Reddy Vanga, Bobby Deol

Big sacrifice Behind Animal Success: बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की ‘एनिमल’ (Animal) ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफल रही है। संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) के निर्देशन में बनी मूवी का कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। फिल्म देखकर आ रहे लोगों में से कुछ ने  निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की तारीफ की है तो कुछ को ये फिल्म कुछ खास अच्छी नहीं लगी। लेकिन कम ही लोगों को पता है कि इस मूवी की सफलता के पीछे कितना बड़ा संघर्ष छिपा हुआ है।

इस बात का खुलासा खुद फिल्म के एक्टर सिद्धांत कार्णिक (Siddhant Karnick) ने किया है कि पैसों की कमी के कारण फिल्म बनने में मुश्किल आ रही थी, ऐसे में निर्देशक के घरवालों ने अपनी 36 एकड़ पैतृक जमीन बेच दी थी।

यह भी पढ़ें: जानें, बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कितनी कमाई कर सकती है डंकी?

60 लाख रुपये के लिए बेच दी पैतृक जमीन (Big sacrifice Behind Animal Success)

रणबीर कपूर की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। हर दिन कमाई का नया रिकॉर्ड टूट रहा है। लेकिन क्या आप लोगों को पता है कि इस फिल्म को बनाने में 36 एकड़ की जमीन का बहुत बड़ा रोल है?

जी हां, फिल्म बनाने के लिए 60 लाख रुपये कम पड़ गए थे, ऐसे में उनके परिवार वालों ने संदीप की फिल्म के लिए 36 एकड़ की पैतृक जमीन बेच दी थी। इस बात का खुलासा खुद सिद्धांत कार्निक ने किया है कि अगर वो जमीन नहीं बेची जाती और परिवार ये बलिदान न देता तो एनिमल नहीं बनती।

वांगा ने दोस्तों के साथ बनाई कंपनी

कार्निक ने आगे कहा कि संदीप रेड्डी वांगा ने असिस्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। वांगा को डायरेक्टर के तौर पर काम नहीं मिल रहा था। ऐसे में उन्होंने अपने दोस्तों के साथ एक कंपनी बनाई।

किस्मत का खेल देखो कि फिल्म को शुरू करने से ठीक 1 महीने पहले ही उनके फाइनेंस पीछे हट गए, ऐसे में उनके पास 1.6 करोड़ रुपये कम थे। ऐसे में पैसों की कमी को पूरा करने के लिए घरवालों ने पुश्तैनी जमीन बेच दी।

साल की तीसरी हिट बनकर उभरी एनिमल (Big sacrifice Behind Animal Success)

सिनेमाघरों में 1 दिसंबर को रिलीज हुई एनिमल ने सिनेमाघरों में तहलका मचाया हुआ है। ये मूवी साल 2023 की तीसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बनकर सामने आई है। मूवी ने वर्ल्डवाइड 835 करोड़ रुपये की कमाई कर ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बनकर सामने आई है।

First published on: Dec 20, 2023 01:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.