---विज्ञापन---

OMG 2: ‘ओएमजी 2’ से पहले इन 5 फिल्मों ने झेली बैन की मार, Producers हो गए मालामाल !

OMG 2: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ‘ओएमजी 2’ (OMG 2) का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज कर दिया गया है। रिलीज से पहले ही ये फिल्म विवादों में घिर गई है। बीते दिनों फिल्मों में धार्मिक मामलों को लेकर हुई फजीहत के बाद सेंसर बोर्ड भी काफी सतर्कता बरत रहा है। इसी क्रम […]

OMG 2
OMG 2

OMG 2: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ‘ओएमजी 2’ (OMG 2) का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज कर दिया गया है। रिलीज से पहले ही ये फिल्म विवादों में घिर गई है। बीते दिनों फिल्मों में धार्मिक मामलों को लेकर हुई फजीहत के बाद सेंसर बोर्ड भी काफी सतर्कता बरत रहा है। इसी क्रम में ‘ओएमजी 2’ (OMG 2) के रिलीज से पहले ही फिल्म से कुछ सीन्स हटाने की भी बात की जा रही थी। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब धर्म पर बनी किसी फिल्म को लेकर विवाद शुरू हुआ है। इससे पहले भी ऐसी कई फिल्में हैं जो अपने धर्मिक मुद्दे को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। हम आपको बताते हैं ऐसी ही 5 फिल्में जो रिलीज से पहले अपने धर्म के मुद्दों को लेकर खूब सुर्खियों में रहीं। हालांकि प्रोड्यूसर्स को इसका फायदा हुआ और खूब नोट छापे। आईये जानते हैं पूरी लिस्ट।

1-PK (2014): डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर गदर काट दिया था। 122 करोड़ रुपयों के बजट से बनी ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। आमिर खान, अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत स्टारर ये फिल्म अपने धर्म के मुद्दे को लेकर खूब सुर्खियों में रही थी। लोगों ने फिल्म का खूब विरोध किया था। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर लोगों ने भगवान का मजाक बनाने वाली फिल्म बताया था। हालांकि विरोध का फिल्म मेकर्स को उल्टा फायदा हुआ और फिल्म ने करोड़ों रुपये की कमाई कर डाली। पीके फिल्म ने भारत में 448 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं फिल्म वर्ल्डवाइड कमाई 616 करोड़ रुपयों से ज्यादा रही थी।

ये भी पढे़ंः सेंसर बोर्ड पर बरस पड़े Lust Stories 2 फेम कुमुद मिश्रा, Adult Content को क्यों किया सपोर्ट ?

2-My Name Is Khan (2010): डायरेक्टर करण जौहर की एक सुपरहिट फिल्म माई नेम इज खान में शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट जोड़ी नजर आई थी। 85 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने 193 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाये थे। शाहरुख खान और काजोल ने इस फिल्म में लीड किरदार निभाए थे। फिल्म में शाहरुख खान ने एक मुसलमान का किरदार निभाया था। जिसमें भेदभाव के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी। इस फिल्म को लेकर भी बातें की गईं थीं। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

ये भी पढ़ेंः नूह हिंसा पर बोलना गोविंदा को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर अपनी सफाई में क्या बोले एक्टर ?

3-Pathaan(2023): शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहिम स्टारर फिल्म पठान इसी साल के शुरुआत में रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज से पहले ही गानों में ड्रेस को लेकर विवाद मच गया था। दीपिका का बिकनी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब विवाद हुआ। लोग फिल्म को बैन करने की मांग करते रहे। हालांकि फिल्म को लेकर तमाम विरोध का बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। 1 हजार करोड़ रुपयों की कमाई के साथ ये फिल्म ऑल टाइम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे नंबर पर आ गई है।

ये भी पढ़ेंः नूह हिंसा पर एक ट्वीट को लेकर हुए ट्रोल तो सोशल मीडिया पर अपनी सफाई में क्या बोले गोविंदा ?

4-OMG (2012): डायरेक्टर उमेश शुक्ला की फिल्म ओह माई गॉड साल 2012 में रिलीज हुई थी। ये कॉमेडी ड्रामा लोगों को खूब पसंद आया था। लेकिन फिल्म को लेकर खूब विरोध देखने को मिला था। अक्षय कुमार और परेश रावल स्टारर ये फिल्म विवादों से घिरी रही थी। महज 25 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने 121 करोड़ रुपयों की कमाई की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब हिट रही थी। साथ ही फिल्म के विरोध का फायदा भी प्रोड्यूसर्स को हुआ था।

5-Brahmāstra: Part One – Shiva (2022): डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र आलिया भट्ट और रणबीर के करियर की सबसे यादगार फिल्म है। रियल लाइफ इस कपल ने स्क्रीन पर भी रोमांस का शानदार तड़का लगाया था। इस फिल्म को लेकर काफी विरोध सोशल मीडिया पर देखने को मिला था। फिल्म के रिलीज से पहले कहा गया था कि रणबीर कपूर जूते पहनकर भगवान के मंदिर में घुस जाते हैं। हालांकि विवादों से फिल्म को उल्टा असर हुआ और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गई। ब्रह्मास्त्र फिल्म ने पहले ही हफ्ते 100 करोड़ रुपयों की कमाई पूरी कर ली थी। फिल्म ने कुल 500 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी।

First published on: Aug 04, 2023 09:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.