---विज्ञापन---

‘क्राइम पेट्रोल’ के होस्ट अनूप सोनी हुए डीपफेक का शिकार, एक्टर ने लोगों को किया सावधान

Anup Soni Deepfake Video: 'क्राइम पेट्रोल' के होस्ट अनूप सोनी का डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर एक्टर ने लोगों को अलर्ट किया है।

Anup Soni Deepfake Video
Anup Soni Deepfake Video

Anup Soni Deepfake Video: डीपफेक के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं, रश्मिका मंदाना, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, सोनू सूद के बाद अब टीवी की मशहूर अभिनेता इसके चुंगुल में फंस गए हैं। जी हां, ‘क्राइम पेट्रोल’ और ‘बालिका वधु’ जैसे पॉपुलर शो का हिस्सा रहे अनूप सोनी का डीप फेक वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में आईपीएल बेटिंग को प्रमोट करते नजर आ रहे है और लोगों से एक व्यक्ति का टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करने की बात भी कह रहे हैं। डीपफेक वीडियो के वायरल होने के बाद अब इस पर अनूप सोनी का रिएक्शन सामने आया है और लोगों को अलर्ट भी किया है।

क्या है पूरा मामला

आज कल आए दिन किसी ना किसी सेलिब्रेटी का डीपफेक वीडियो इंटरनेट वायरल होता दिखाई देता है। इस क्लिप में अनूप सोनी (Anup Soni Deepfake Video) की एआई-क्लोन आवाज आती है, जिसमें वो आईपीएल बेटिंग को प्रमोट कर रहे हैं। हालांकि अनूप सोनी इस वीडियो को बिल्कुल फेक बताया है और लोगों ने सावधान रहने के लिए कहा है। दरअसल, एक्टर के शो ‘क्राइम पेट्रोल’ की ही कुछ क्लिप्स को ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के इस्तेमाल से एडिट किया है।

एक्टर ने दी सलाह 

अपने डीपफेक वीडियो के इंटरनेट पर वायरल होने के बाद छोटे पर्दे के जाने-माने एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni Deepfake Video) ने एक इंटरव्यू में इसे लेकर खुलकर बात की। इंडिया टूडे को दिए इंटरव्यू में अनूप सोनी ने कहा, ‘ये पूरी तरह से फर्जी वीडियो है और सब लोगों के ही इससे अलर्ट रहना चाहिए। इस तरह के वीडियो में कैसे चीजों से फेरबदेल किया जाता है। इन लोगों ने मेरी आवाज और स्टाइल के साथ कुछ क्लिप को रिपीट करने के लिए एआई का इस्तेमाल किया है। इस वायरल क्लिप को क्राइम पेट्रोल से एडीट किया है और मैच बेटिंग का बढ़ावा देने में इस्तेमाल किया है। यह एक फ्रॉड अलर्ट है।’

अनूप सोनी का वर्क फ्रंट 

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर राज बब्बर की बेटी के पति और एक्टर अनूप सोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने छोटे पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाई है और वो कई फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। टीवी शोज और फिल्मों के अलावा वो जी5 की वेब सीरीज ‘सास बहू अचार प्राइवेट लिमिटेड’ में भी अहम रोल में दिखे थे। कलर्स के पॉपुलर शो ‘बालिका वधु’ में आनंदी के ससुर के रोल में उनके किरदार को खूब सराहा गया था।

यह भी पढ़ें: आधी रात को धक्के देकर घर से निकाला बाहर, स्कूल की फीस देने नहीं थे पैसे, फिर कैसे दीपिका सिंह बनी TRP क्वीन

 

First published on: May 12, 2024 04:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.