---विज्ञापन---

रेखा, जया नहीं बल्कि इस लड़की के प्यार में पागल थे Amitabh Bachchan, दोस्त ने किया बड़ा खुलासा

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज जन्मदिन है। 11 अक्टूबर को जन्मे एक्टर आज 81 साल के हो चुके हैं, अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाई। ‘बिग बी’ के जीवन के कई ऐसे किस्से हैं जो बेहद दिलचस्प हैं, लेकिन एक ऐसा किस्सा है भी […]

Amitabh Bachchan Birthday, Amitabh Bachchan, Bollywood News
Image Credit: Instagram

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज जन्मदिन है। 11 अक्टूबर को जन्मे एक्टर आज 81 साल के हो चुके हैं, अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाई। ‘बिग बी’ के जीवन के कई ऐसे किस्से हैं जो बेहद दिलचस्प हैं, लेकिन एक ऐसा किस्सा है भी है जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। अक्सर लोगों को लगता है कि अमिताभ का पहला प्यार बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी की वो रेखा नहीं बल्कि कोई और है। आपको भी ये पढ़कर शॉक लगा न, अगर हां तो ये स्वाभाविक भी है। चलिए जानते हैं कि आखिर कौन थी वो हसीना जिसने अमिताभ का दिल चुराया था। आज बिग बी के जन्मदिन के मौके पर हम जानते हैं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के लटकते नाड़े को देख उड़ाया मजाक, बिग बी के जवाब से हो गई बोलती बंद

रेखा नहीं कोई और था अमिताभ का प्यार  (Amitabh Bachchan Birthday)

कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर खूब चर्चाओं में रहा है।लेकिन इसके विपरीत एक और किस्सा है जिसका खुलासा अमिताभ बच्चन के जिगरी दोस्त दिनेश कुमार ने किया था। दरअसल एक्टिंग से पहले बिग बी कोलकाता में जॉब करते थे, उसी कंपनी में एक लड़की भी काम करती थी। दोनों काम के दौरान ही एक दूसरे को दिल दे बैठे थे।

अमिताभ करना चाहते थे शादी

न्यूज पोर्टल पर छपी खबर के अनुसार, एक्टर उस लड़की के प्यार में इस कदर पागल थे कि उससे शादी करना चाहते थे, लेकिन कुछ ऐसा हुआ की दोनों की शादी की बात कुछ बनी नहीं। हालांकि दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन दोनों एक न हो सके। इसके बाद अमिताभ कोलकाता छोड़ मुंबई आ गए। यहां आकर एक्टर ने नए सिरे से जिंदगी की शुरुआत की और एक्टिंग के क्षेत्र में आ गए।

आज बिग बी ने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई और सदी के महानायक कहलाते हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो वो लड़की भी बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम है।

रेखा के संग भी जुड़ा नाम  (Amitabh Bachchan Birthday)

अक्सर रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार के किस्से बॉलीवुड गलियारों में आते रहते हैं। कहा जाता है कि रेखा और अमित एक दुसरे के प्यार में पड़ गए थे, हालांकि इस बात की कभी दोनों की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है। बाद में अमिताभ ने जया भादुड़ी से शादी कर ली, और अब ये दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन के पिता हैं।

इसके अलावा बिग बी की बहू का नाम ऐश्वर्या बच्चन है जो इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं और पोती का नाम आराध्या बच्चन है।

First published on: Oct 11, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.