---विज्ञापन---

Anurag Kashyap On ‘The Kerala Story’: ‘द केरल स्टोरी’ को अनुराग कश्यप ने बताया Propaganda

Anurag Kashyap On ‘The Kerala Story’: अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerela Story) को भारी विरोध के बावजूद काफी सराहना मिली है। सुदीप्तो (Sudipto Sen) सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म पर लोग दो हिस्सों में बट गए। एक जो इसके विरोध में थे और दूसरे जो इसके सपोर्ट में थे। फिलहाल […]

Anurag Kashyap On ‘The Kerala Story’: अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerela Story) को भारी विरोध के बावजूद काफी सराहना मिली है। सुदीप्तो (Sudipto Sen) सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म पर लोग दो हिस्सों में बट गए। एक जो इसके विरोध में थे और दूसरे जो इसके सपोर्ट में थे। फिलहाल फिल्म रिलीज ही नहीं हुई बल्कि ब्लॉकबस्टर हिट भी साबित हुई।

अनुराग कश्यप ने तोड़ी चुप्पी (Anurag Kashyap On ‘The Kerala Story’)

अब इसी फिल्म पर अन्य फिल्म मेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने अपनी राय रखी है जिसकी चर्चा हो रही है। हाल ही में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले अनुराग कश्यप ने ‘द केरल स्टोरी’ को एक प्रोपेगेंडा फिल्म बताया है। फिल्म पर अपनी राय रखते हुए अनुराग कश्यप ने एक के बाद सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) के जरिए फिल्म पर अपनी राय रखी है।

‘द केरल स्टोरी’ को बताया Propaganda

अनुराग ने कहा आज के दौर में कोई भी राजनीति से बचा नहीं है। आज के दौर में फिल्मों का भी गैर राजनीतिक होना बहुत मुश्किल है। अब द केरल स्टोरी जैसी कई प्रोपेगेंडा फिल्में बनाई जा रही हैं। हालांकि मैं किसी भी फिल्म पर बैन लगाने के खिलाफ हूं, लेकिन ये जरूर कहूंगा कि ये एक प्रोपेगेंडा फिल्म है। बता दें कि इससे पहले एक्टर कमल हसन ने भी इस फिल्म को प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था।

विवादों से घिरी रही फिल्म

बता दें कि विपुल शाह द्वारा प्रोड्यूस और सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerela Story) 5 मई को थिएटर में रिलीज हुई थी और फिल्म के रिलीज के वक्त से ही इसको लेकर जमकर बवाल हुआ। बवाल इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक दलों तक भी पहुंच गया। दरअसल इस फिल्म के जरिए दावा किया गया था कि केरल में हजारों महिलाओं को धर्मांतरण के लिए मजबूर किया गया और फिर उन्हें आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) में भेजा गया। हालांकि विवाद बढ़ता देख हजारों के आंकड़ों को बदलकर तीन बता दिया गया था। इसमें अदा शर्मा (Adah Sharma), सोनिया बलानी, योगिता बिहानी और सिद्धि इडनानी ने अहम रोल प्ले किया था। इतने वक्त बाद भी फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है।

First published on: May 30, 2023 04:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.