---विज्ञापन---

4 बार इश्क, 2 तलाक, तीसरे पति से भी नहीं मिला प्यार, कहां गुम है ‘निकाह’ की नीलोफर?

Salma Agha Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम और काम का डंका बजा चुकीं सलमा आगा (Salma Agha) ने खूब नाम कमाया। एक्ट्रेस 80 के दशक की फेसम और टॉप लिस्ट में शूमार थीं। एक्ट्रेस ने बेशक अब फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन आज भी वो लोगों को याद हैं। बला की […]

Salma Agha Birthday, Salma Agha, Bollywood News
Image Credit: Google

Salma Agha Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम और काम का डंका बजा चुकीं सलमा आगा (Salma Agha) ने खूब नाम कमाया। एक्ट्रेस 80 के दशक की फेसम और टॉप लिस्ट में शूमार थीं। एक्ट्रेस ने बेशक अब फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन आज भी वो लोगों को याद हैं। बला की खूबसूरत सलमा ने अपनी एक्टिंग से तो लोगों का दिल जीता ही था, इसके साथ ही दर्शक उनकी एक्टिंग के भी कायल थे। सलमा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती थीं। हालांकि सलमा की लाइफ में 4 मर्दों की एंट्री हुई लेकिन सच्चा प्यार एक से भी न मिल सका। आज सलमा आगा का बर्थ डे है, तो इस खास दिन पर हम आपको एक्ट्रेस की जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘जैकी श्रॉफ को मारने के मिले थे 10 लाख’ ! 12वीं फेल निर्माता ने किया बड़ा खुलासा

मुस्लिम परिवार में हुआ था जन्म  (Salma Agha Birthday)

अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली सलमा आगा का जन्म 25 अक्टूबर साल 1956 को पाकिस्तान में हुआ था। सलमा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जो ब्रिटिश नागरिक थीं लेकिन साल 2016 में उन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई, अब एक्ट्रेस अपने हस्बैंड और बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं।

इस फिल्म से किया सलमा ने डेब्यू

बिलौरी आंखों और दूध जैसी सफेद दिखने वाली एक्ट्रेस सलमा आगा अपनी ब्यूटी के लिए जानी जाती थीं। एक्ट्रेस इतनी खूबसुरत थी कि डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए बेताब रहते थे। सलमा ने फिल्म ‘निकाह’ से डेब्यू किया। इस फिल्म ने एक्ट्रेस ने नीलोफर का शानदार किरदार निभाया था, जिसमें लोग उनकी एक्टिंग के साथ खूबसूरती में भी खो गए।

एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री के कई बड़े हीरो जैसे ऋषि कपूर, राज बब्बर , राजेश खन्ना, फिरोज खान और मिथुन चक्रवर्ती संग सिल्वर स्क्रीन शेयर की है। लेकिन इश्क में पागल सलमा ने अपने चढ़ते करियर की कदर नहीं की और आसमान से जमीन पर आ गईं।

सलमा को हुआ 4 बार इश्क  (Salma Agha Birthday)

एक्ट्रेस को 1 या 2 नहीं बल्कि 4 मर्दों से प्यार हुआ, लेकिन वो सच्चा प्यार न पा सकीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म निकाह के दौरान सलमा को न्यूयॉर्क के बिजनेसमैन महमूद सिप्रा से प्यार हो गया। 2 साल तक रिलेशन में रहने के बाद वो अलग हो गए। इसके बाद एक्ट्रेस ने फिर से एक्टिंग में ध्यान दिया, लेकिन तभी उनकी लाइफ में फेमस पाकिस्तानी डायरेक्टर जावेद शेख की एंट्री हुई दोनों ने शादी भी कर ली लेकिन साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

सलमा ने इस आदमी संग की दूसरी शादी   (Salma Agha Birthday)

जावेद शेख से तलाक के बाद एक्ट्रेस ने रहमत खान से शादी की लेकिन उनका भी तलाक हो गया। एक बार सलमा की जिंदगी में प्यार की एंट्री मारी और उन्होंने साल 2011 में दुबई के बिजनेसमैन मंज़र शाह से तीसरी शादी की। अब एक्ट्रेस मुंबई में रहती हैं।

First published on: Oct 25, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.