---विज्ञापन---

कौन हैं Kiran Rao? आमिर खान संग फिल्मी लव स्टोरी फिर तलाक…. राजा के परिवार से है खास कनेक्शन!

Kiran Rao Birthday: आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव एक जानी-मानी फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर हैं।

Kiran Rao birthday know about Aamir Khan On Ex Wife family education films love story marriage divorce

Kiran Rao Birthday: आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) एक जानी-मानी फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर हैं। किरव आज यानि 7 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। भले ही लोग किरण को आज भी सुपरस्टार आमिर खान की एक्स वाइफ के तौर पर जानते हैं लेकिन किरव ने अपनी सिनेमा को लेकर अपनी क्रिएटिव समझ की वजह के चलते उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई थी। आमिर से किरण की लव मैरिज थी, लेकिन शादी के 15 साल बाद दोनों अलग हो गए। हालांकि तलाक के बाद भी आज भी दोनों साथ ही स्पॉट किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: 68 साल की उम्र में Kamal Haasan ने दिखाया धांसू एक्शन, ‘KH234’ का फर्स्ट लुक आउट

वनापर्थी राजा से खास कनेक्शन (Kiran Rao Birthday)

7 नवंबर 1973 को तेलंगाना में जन्मीं किरण आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बता दें कि किरण, वनापर्थी राजा जे रामेश्वर राव के परिवार से बिलॉन्ग करती हैं। उन्होंने जाने तू या जाने ना, पीपली लाइव, धोबी घाट, देली बेली, तलाश, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल, जैसी फिल्मों के साथ-साथ किरण ने टीवी डॉक्यूमेंट्री फिल्म रुबरू रोशनी को भी प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा किरण ने अकैडमी अवॉर्ड नॉमिनेटेड डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म मॉनसून वेडिंग में बतौर सेकेंड असिस्टेंट काम किया था।

आमिर संग किरण की पहली मुलाकात (Kiran Rao Birthday)

किरण राव (Kiran Rao) ने साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के सेट पर ही किरण और आमिर की पहली मुलाकात हुई थी। खास बात ये है कि लगान से पहले किरण ने फिल्म दिल चाहता है में सपोर्टिंग रोल किया था। हालांकि उस समय वो दोनों अच्छे दोस्त नहीं थे। मगर रीना से तलाक होने के बाद आमिर को किरण ने काफी इमोशनली सपोर्ट किया था। साल 2004 में आमिर और किरण ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था।

15 साल बाद टूटी शादी (Kiran Rao Birthday)

आमिर खान ने साल 2005 में किरण राव से दूसरी शादी रचाई थी। किरण राव (Kiran Rao) की बॉन्डिंग आमिर के बच्चों के साथ भी काफी अच्छी है। ईरा और जुनैद भी अक्सर किरण के साथ नजर आते हैं और वो भी उनके बेटे आजाद को उतना ही प्यार करते हैं। मगर आमिर और किरण ने अचानक शादी के 15 साल बाद साल 2021 में एक-दूसरे से अलग होने का फैसला करके सभी को हैरान कर दिया था। आमिर और किरण का एक बेटा है जिसका नाम आजाद खान है।

तलाक बाद पहले जैसे रिश्ते (Kiran Rao Birthday)

आमिर खान संग तलाक के बाद भी अक्सर किरण को उनके साथ ही स्पॉट किया जाता है। चाहे फिर एक्टर की बेटी की सगाई हो या फिर कोई इंडस्ट्री की पार्टीज। हर जगह आमिर और किरण साथ ही नजर आते हैं और अपने बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करते दिखते हैं। ऐसे में किरण ने एक इंटरव्यू में आमिर संग अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी। तलाक के 2 साल बाद इंटरव्यू में किरण ने आमिर खान की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उन दोनों का रिश्ता आज भी पहले जैसा ही है। किरण ने कहा, ‘तलाक के बाद भी हमारा रिश्ता उतना ही मजबूत है। आज भी आमिर मुझे सपोर्ट करते हैं।’

First published on: Nov 07, 2023 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.