---विज्ञापन---

जन्म के समय खोया बच्चा, वर्षों बाद भी नहीं भरा जख्म, एक जमाने में थी बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेस

Celina Jaitly Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं एक्ट्रेस का जन्म 24 November 1981 को शिमला में हुआ था। वैसे तो सेलिना ने ज्यादा लंबे वक्त तक बॉलीवुड में काम नहीं किया लेकिन वो जितने समय साथ भी इंडस्ट्री में रही उन्हें लोगों अपना भरपूर प्यार दिया। अब एक्ट्रेस […]

Celina Jaitly Happy Birthday
Image Credit : Instagram

Celina Jaitly Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं एक्ट्रेस का जन्म 24 November 1981 को शिमला में हुआ था। वैसे तो सेलिना ने ज्यादा लंबे वक्त तक बॉलीवुड में काम नहीं किया लेकिन वो जितने समय साथ भी इंडस्ट्री में रही उन्हें लोगों अपना भरपूर प्यार दिया। अब एक्ट्रेस फिल्म जगत से कोसो दूर हैं लेकिन सेलिना सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुडी रहती हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने साथ हुआ एक हादसा फैंस के साथ शेयर किया था, जिसेस वह और उनके हसबैंड पीटर हाग गुजरे थे।

यह भी पढ़ें : OTT में दिलचस्पी रखने वालों के लिए गुड न्यूज, इस हफ्ते को खास बनाएंगी ये वेब सीरीज और फिल्में

दिवंगत बेटे को किया था याद (Celina Jaitly Happy Birthday)

दरअसल, सेलिना जेटली ने अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने दिवंगत बेटे शमशेर की एक तस्वीर साझा कि थी, और उस समय को याद किया था, जब वह अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के 32वें सप्ताह में प्रसव पीड़ा में चली गई थीं, और बाद में दिल की बीमारी के कारण उन्होंने बेटे शमशेर को खो दिया था।

शेयर किया नोट

सेलिना जेटली ने अपने इंस्टाग्राम पर दिवंगत बेटे शमशेर का फोटो शेयर कर उनकी याद में एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा है। एक्ट्रेस ने लिखा, ‘हमारे जीवन के इस प्रकरण से निपटने में मुझे 5 वर्ष लग गए, लेकिन आखिरकार मैंने कई माता-पिता की मदद करने के लिए अपने अनुभव के बारे में बात करने का साहस जुटाया, जो पीटर हाग और मेरे पास पहुंचे, क्योंकि वे समय से पहले जन्म और एक बच्चे के खोने के सदमे से जूझ रहे थे। पीटर और मैं चाहते हैं कि ऐसे माता-पिता जानें कि वे इससे उबर सकते हैं।’

एक्ट्रेस ने आगे लिखा- (Celina Jaitly Happy Birthday)

वहीं, एक्ट्रेस ने ऐसे माता-पिता को सांत्वना देते हुए आगे लिखा, ‘व्यक्तिगत अनुभव में हम दोनों इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि आपका प्री-मिच्योर च्चा सच्चा उत्तरजीवी है। प्रीमी हमें विश्वास और प्रार्थना की शक्ति और मानवीय भावना की लड़ाई दिखाते हैं। याद रखें कि अधिकांश समय से पहले जन्मे बच्चे जीवित रहते हैं और पूरी तरह से सामान्य, स्वस्थ जीवन जीते हैं।

‘आप जो महसूस कर रहे हैं’

सेलिना जेटली ने आगे जोड़ा, ‘दिल की बीमारी के चलते हमने हमारे जुड़वा बच्चों में से बेबी बेबी शमशेर को खो दिया। मेरे पिता के अचानक निधन के कारण मुझे 32वें सप्ताह में अचानक लेबर पेन शुरू हो गया। पीटर और मेरे लिए यह बहुत मुश्किल था लेकिन अपने दूसरे के इस दुनिया में आने के लिए हम अपनी आंखों में लाखों आंसू लिए कई बार मुस्कुराए। उसके जन्म के बाद उसे तुरंत उसके जन्म के बाद उसे तुरंत एनआईसीयू में इनक्यूबेटर में ले जाया गया।

एनआईसीयू एक अजीब माहौल था। हम यह नहीं समझ पा रहे थे कि आगे अच्छा होने वाला हैं या बुरा, लेकिन, कोई और ऑप्शन नहीं था। मैं और पीटर कुछ महीनों के लिए दुबई के एक अस्पताल में चले गए, क्योंकि शमशेर की मृत्यु ने हमें आर्थर को लेकर और भी चिंतित कर दिया था। तो कृपया जान लें कि आप जो महसूस कर रहे हैं उसमें आप अकेले नहीं हैं।’

First published on: Nov 24, 2023 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.