---विज्ञापन---

वॉर हीरो के रोल में छाने को तैयार Vicky Kaushal, लगातार जारी फिल्म ‘Sam Bahadur’ का प्रोमोशन

Vicky Kaushal At Wagah Border: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर विक्की की कौशल अपनी मच अवेटिड फिल्म ‘सैम बहादुर’ को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जो लोगों को काफी पसंद आया। ये फिल्म देश के सबसे महान फौजी अफसरों में से एक सैम मानेक्शॉ की […]

Vicky Kaushal At Wagah Border
Image Credit : Instagram

Vicky Kaushal At Wagah Border: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर विक्की की कौशल अपनी मच अवेटिड फिल्म ‘सैम बहादुर’ को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जो लोगों को काफी पसंद आया। ये फिल्म देश के सबसे महान फौजी अफसरों में से एक सैम मानेक्शॉ की जिंदगी पर बनाई गई है। सैम मानेकशॉ का आर्मी करियर लगभग चार दशकों और पांच वॉर का रहा है। वो फील्ड मार्शल के पद पर प्रोमोटिड होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे। साल 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण ही बांग्लादेश आजाद हुआ, ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये फिल्म कितनी खास होने वाली है।

विक्की कौशल ने लगाए भारत माता की जय के नारे (Vicky Kaushal At Wagah Border)

पिछले कई दिनों से सैम बहादुर का प्रमोशन लगातार जारी है, विक्की कौशल देश के अलग-अलग शहरों में जाकर अपनी फिल्म को प्रोमोट कर रहे हैं। हाल ही में वो अमृतसर के गोल्डन टेंपल पहुंचे जहां उन्होंने मत्था टेककर अपनी फिल्म के लिए आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके साथ फिल्म सैम बहादुर की डायरेक्टर मेघना गुलजार और को-एक्टर सान्या मल्होत्रा भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें : कही रिजेक्ट हुए, कहीं प्रोजेक्ट से निकाले गए, खाते में थे सिर्फ 18 रुपये, Vijay Verma का छलका दर्द

इस स्प्रीचुअल विजिट के बाद विक्की कौशल अपनी टीम के साथ बाघा बोर्डर पहुंचे, जहां उन्होंने भारतीय सैनिकों के साथ मिलकर भारत माता की जय का नारा लगाते हुए देशवासियों का जोश हाई किया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए विक्की कौशल ने कैप्शन में लिखा, अटारी बॉर्डर, अमृतसर। हमारी रक्षा की पहली पंक्ति, बीएसएफ को दिल से सलाम। जय हिन्द!

मौजूदा डिफेंस मिनिस्ट्री की तरफ से मिली हेल्प

वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग में, मौजूदा डिफेंस मिनिस्ट्री की तरफ से काफी हेल्प मिली है। ये मदद आउट ऑफ द बॉक्स थी। इसके अलावा मेकर्स को सैम मानेकशॉ के समकालीन अफसरों से भी काफी इनपुट मिले। बताया जा रहा है कि ‘मेकर्स ने इस फिल्म की शूटिंग उस किले में की है जहां कभी किसी जमाने में सैम मानेकशॉ का ऑफिस हुआ करता था। वहीं सैम मानेकशॉ अपने कार्यकाल में जहां-जहां पोस्टेड रहे, उन जगहों पर भी शूटिंग की गई है। इनमें देहरादून की मिलिट्री एकेडमी, वेलिंगटन के DSSC कैम्पस, कोलकाता के फोर्ट विलियम और पटियाला कैंट समेत देश के 16 शहरों का नाम शामिल है’।

काफी मेहनत से बनाई गई फिल्म (Vicky Kaushal At Wagah Border)

रिपोर्ट्स के मुताबिक सैम मानेकशॉ के कैरेक्टर में ढ़लने के लिए विक्की कौशल को कुल 6 महीने दिए गए थे। इसके लिए विक्की सैम मानेकशॉ के रिश्तेदारों के अलावा आर्मी अफसरों से भी मिले। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि इस फिल्म को काफी मेहनत, रिसर्च और पर्फेक्शन के साथ बनाने की कोशिश की गई है। बता दें, सैम बहादुर को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है तो वहीं रॉनी स्क्रूवाला इसके प्रोड्यूसर हैं। ये फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

First published on: Nov 24, 2023 05:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.