---विज्ञापन---

Rajpal Yadav Birthday: टेलर से लेकर एक्टर तक, इस तरह राजपाल यादव हुए हैं बॉलीवुड में ‘मालामाल’

Rajpal Yadav Birthday: आज सबके चहीते राजपाल यादव का बर्थडे है। इंडस्ट्री में बहुत कम ऐसे एक्टर हैं जिनको देखकर ही आपको उनके प्ले किए सबसे फेमस कैरेक्टर याद आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही राजपाल यादव के साथ भी होता है। कॉमेडी किंग राजपाल यादव के निभाए कुछ कैरेक्टर्स आज भी आपको पेट पकड़ […]

Rajpal Yadav: राजपाल यादव ने शूटिंग के दौरान स्टूडेंट को मार दी टक्कर, केस दर्ज
Rajpal Yadav: राजपाल यादव ने शूटिंग के दौरान स्टूडेंट को मार दी टक्कर, केस दर्ज

Rajpal Yadav Birthday: आज सबके चहीते राजपाल यादव का बर्थडे है। इंडस्ट्री में बहुत कम ऐसे एक्टर हैं जिनको देखकर ही आपको उनके प्ले किए सबसे फेमस कैरेक्टर याद आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही राजपाल यादव के साथ भी होता है। कॉमेडी किंग राजपाल यादव के निभाए कुछ कैरेक्टर्स आज भी आपको पेट पकड़ हसाने की दम रखते हैं। आइए आज बर्थडे स्पेशल में जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 52वें जन्मदिन पर उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्सों से आपको रूबरू कराते हैं।

शाहजहांपुर में हुआ है एक्टर का जन्म (Rajpal Yadav Birthday)

राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 के दिन उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। बचपन से ही राजपाल यादव के घर की माली हालत खराब थी। ऐसे में भी उनके पिता ने उनकी पढ़ाई को बीच में नहीं छोड़ा। फटी हालत में भी राजपाल यादव ने अपनी पढ़ाई कम्पलीट की है।

बुरे वक्त में अपने पिता का सहारा बनने के लिए राजपाल यादव ने ऑर्डिनेंस क्लॉथ फैक्ट्री में टेलरिंग से अप्रेंटिस का कोर्स किया और टेलर बन गए लेकिन राजपाल यादव की किस्मत में चमकते सितारें थे शायद इसीलिए उन्हें यह काम रास नहीं आया। राजपाल यादव ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया।

एन एस डी से की है पढ़ाई

राजपाल लखनऊ ने भारतेंदु नाट्य अकेडमी और दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से थिएटर व एक्टिंग की पढ़ाई करने का मन बनाया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के दौरान ही उनके जहन में मुंबई में काम करने के सपने बुन रहे थे। बस इन्ही सपनों को पूरा करने के लिए राजपाल ने मुंबई की गाड़ी पकड़ ली। हालांकि यहां भी उनका सफर इतना आसान नहीं था।

अच्छा काम पाने की तलाश में राजपाल को कई ठोकरे खानी पड़ी बावजूद इसके उनके टैलेंट को परखने वाले लोग उन्हें मिल ही गए। खुद राजपाल यादव ने कई बार इसका जिक्र किया है। फिर वक्त आया फिल्म दिल क्या करे जिस फिल्म के जरिए राजपाल यादव ने बड़े पर्दे पर एंट्री की। इस फिल्म में छोटा सा रोल करने के बाद राजपाल कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करते दिखे।

इन फिल्मों में दिखाया अपना टैलेंट

राजपाल की किस्मत की गाड़ी ‘मालामाल’ फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया’ से चल पड़ी। इसके बाद अभिनेता ने ‘हंगामा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘भूल भुलैया’, ‘चुप चुप के’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘ढोल’, ‘मैं’, ‘मेरी पत्नी और वो’, ‘मुझसे शादी करोगे’, ‘गरम मसाला’, ‘भूतनाथ’ जैसू कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

First published on: Mar 16, 2023 04:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.