---विज्ञापन---

Nepotism पर Konkona Sen का खुलासा-‘मुझे खुद के लिए Guilty फील होता है’

Konkona Sen: नेपोटिज्म एक ऐसा शब्द है जो आपको बार-बार सुनाई दे रहा होगा। बीते कुछ दिनों में ये मुद्दा बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी उछला है। कई स्टार किड्स इस चक्कर में काफी ट्रोल भी हुए। वहीं, अब बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और फिल्ममेकर कोंकणा सेन ने इस पर बात की है। एक्ट्रेस ने इस […]

Konkona Sen
Konkona Sen

Konkona Sen: नेपोटिज्म एक ऐसा शब्द है जो आपको बार-बार सुनाई दे रहा होगा। बीते कुछ दिनों में ये मुद्दा बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी उछला है। कई स्टार किड्स इस चक्कर में काफी ट्रोल भी हुए। वहीं, अब बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और फिल्ममेकर कोंकणा सेन ने इस पर बात की है। एक्ट्रेस ने इस दौरान रिवील किया कि वो नेपो किड होने के लिए गिल्टी फील करती हैं। दरअसल, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोंकणा सेन मशहूर बंगाली फिल्ममेकर और एक्ट्रेस अपर्णा सेन की बेटी हैं। बंगाली सिनेमा में अपर्णा का नाम हर कोई जानता है। वहीं, हिंदी फिल्मों में भी उन्होंने अपनी खास जगह बनाई है।

कोंकणा करती हैं गिलटी फील (Konkona Sen)

अपने हालिया इंटरव्यू में कोंकणा सेन ने नेपो किड होने को लेकर बात की। इस दौरान उन्होंने अपना गिल्ट भी शेयर किया। एक्ट्रेस मीडिया को दिए इंटरव्यू में बोलीं कि शायद उनकी मां हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इतनी बड़ी सेंसेशन नहीं थी। हालांकि, उन्हें फिर भी फिल्मी फैमिली से होने से गिल्ट महसूस होता है। कोंकणा ने कहा, “मुझे खुद के लिए गिलटी फील होता है, थोड़ी बहुत, कभी-कभी।”

कोंकणा की मां थीं बड़ी कमर्शियल स्टार

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मुझे लगता है मैंने इसे इतना खुलकर नहीं बोला क्योंकि वो बॉम्बे की मेनस्ट्रीम का हिस्सा नहीं थी। मेरी मां ने कुछ हिंदी फिल्में की हैं लेकिन ज़्यादा नहीं। वो बंगाली फिल्म इडस्ट्री में इतनी अच्छी थी लेकिन एक एक्टर के तौर पर डायरेक्टर बनकर नहीं। वो एक बड़ी कमर्शियल स्टार थीं।” इसके अलावा एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि कैसे जब वो बड़ी हो रही थीं तो अपनी मां को सेट पर देखा करती थीं।

ये भी पढ़ेंः मां और भाई के साथ सारा अली खान ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, कैंडल देख बुरा हुआ हाल

नेपो बेबी हैं कोंकणा

उन्होंने कहा, “तो मुझे लगता है मैं सही मायने में नेपो बेबी हूँ क्योंकि मैं बचपन से ही फिल्म के सेट्स पर रही हूँ और मैं न सिर्फ फिल्म के सेट्स पर रही हूं बल्कि मैंने अपनी मां को एडिटिंग, डबिंग, मिक्सिंग, बजटिंग करते हुए और प्री प्रोडक्शन की मीटिंग्स जैसी सभी चीज़े करते हुए देखा है। तो ये एक बेहद जाना-पहचाना शब्द है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उनका मुंबई में भी कोई कनेक्शन या नेटवर्क था। मैं बस लकी थी। ” ये पूछे जाने पर कि क्या लोग उनके टैलेंट पर सवाल उठाते हैं या उन्हें इस नेपोटिज्म डिबेट में घसीटते हैं वो बोलीं, “ये हो सकता है, लेकिन ये सब्जेक्टिव है। यहाँ हर तरह का टैलेंट है, कुछ लोगों को ये पसंद है तो कुछ लोगों को वो और इतनी ज़्यादा वैरायटी मिलना अच्छा है ताकि लोग चुनाव कर सके और हम एक ही चीज़ पर अटके नहीं हैं।

अपकमिंग प्रोजेक्ट

बात अगर एक्ट्रेस के बॉलीवुड करियर की करें तो कोंकणा सेन हाल ही में ‘लस्ट स्टोरीज 2’ को लेकर सुर्ख़ियों में आई थी। एक्ट्रेस ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस फिल्म को ऑडियंस का काफी प्यार मिला। वहीं, उन्होंने साल 2017 में ‘डेथ इन द गूंज’ से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। जल्द ही वो ‘द रेपिस्ट’ मे नज़र आएंगी जिसे खुद उनकी मां अपर्णा सेन ने डायरेक्ट किया है।

First published on: Aug 12, 2023 10:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.