---विज्ञापन---

हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे जितेंद्र ! शोभा कपूर और धर्मेंद्र ने किया था खूब हंगामा ?

Jeetendra Shobha Kapoor Wedding Anniversary: बॉलीवुड में जीतेन्द्र को ‘जम्पिंग जैक’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर अपने किरदार के साथ-साथ अपने अच्छे नेचर के लिए भी जाने जाते हैं। एक समय में तो जीतेन्द्र का स्टाइल लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। उनके अंदाज पर कई एक्ट्रेसेस मरती थी। खबरों की माने तो […]

Jeetendra Shobha Kapoor Wedding Anniversary
Image Credit : Google

Jeetendra Shobha Kapoor Wedding Anniversary: बॉलीवुड में जीतेन्द्र को ‘जम्पिंग जैक’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर अपने किरदार के साथ-साथ अपने अच्छे नेचर के लिए भी जाने जाते हैं। एक समय में तो जीतेन्द्र का स्टाइल लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। उनके अंदाज पर कई एक्ट्रेसेस मरती थी। खबरों की माने तो एक्टर का नाम हेमा मालिनी, श्रीदेवी, जया प्रदा जैसी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन, उनकी शादी हुई अपनी बचपन की दोस्त शोभा कपूर के साथ। वहीं आज शोभा और जीतेन्द्र की शादी की सालगिरह है।

लव स्टोरी है बेहद मजेदार (Jeetendra Shobha Kapoor Wedding Anniversary)

जीतेन्द्र और शोभा कपूर की लव स्टोरी बेहद मजेदार है। दोनों बचपन से एक दूसरे को जानते थे। जितेंद्र ने शोभा कपूर को पहली बार मुंबई के मरीन ड्राइव पर देखा और मूंगफली के दाने भी फेंके। 16 साल की उम्र में दोनों एक दूसरे के साथ काफी समय बिताने लगे। जितेंद्र जब स्ट्रगल कर रहे थे तो शोभा ब्रिटिश एयरवेज में काम कर रही थीं। जॉब के कारण शोभा को ज़्यदातर विदेश रहना पड़ता था और वो चाह कर भी जीतेन्द्र से नहीं मिल पा रही थीं।

यह भी पढ़ें : Singer Badshah Summons : सिंगर बादशाह को सट्टेबाजी ऐप के लिए मिला समन, संजय दत्त के साथ 40 एक्टर्स की बढ़ीं मुश्किलें

हेमा माइलिनी से करने वाले थे शादी

खबरों के मुताबिक एक वक्त ऐसा आया कि जीतेन्द्र एक्ट्रेस हेमा मालिनी को दिल बैठे थे। यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे ! ये भी कहा जाता है कि इस वजह से शोभा कपूर और जीतेन्द्र के रिश्ते में भी दरार आ गई थीं। जितेंद्र-हेमा, दोनों सितारे शादी करने वाले थे, लेकिन इस बीच शोभा कपूर को लेकर धर्मेंद्र शादी में पहुंच गए। काफी हंगामे के बाद हेमा मालिनी से जितेंद्र की शादी टूट गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 31 अक्तूबर 1974 को जितेंद्र और शोभा कपूर ने चोरी-चुपके शादी कर ली थीं।

First published on: Oct 31, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.