---विज्ञापन---

Mahesh Bhatt ने Ashutosh Rana को धक्के मारकर निकाला था सेट से बाहर! छोटी सी बात के लिए की थी सारेआम बेइज्जती

Ashutosh Rana Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर आशुतोष राणा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 10 November 1967 को को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव गदरवारा में हुआ था। सभी जानते हैं कि आशुतोष राणा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक्टर बॉलीवुड की एक से […]

Ashutosh Rana Birthday
Image Credit : Google

Ashutosh Rana Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर आशुतोष राणा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 10 November 1967 को को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव गदरवारा में हुआ था। सभी जानते हैं कि आशुतोष राणा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक्टर बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्म में अपने दमदार किरदार से लोगों को डरा चुके हैं। एक्टर को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था।आशुतोष गांव में होने वाली रामलीला में रावण का किरदार निभाया करते थे लेकिन मुंबई का सफर उनके लिए आसान नहीं था। जब एक्टर की मुलाकात महेश भट्ट से हुई तो उन्होंने एक्टर को गुस्से में सेट से बाहर निकाल दिया था।

यह भी पढ़ें : ‘The Lady Killer’ आधी-अधूरी रिलीज होने पर डायरेक्टर का बड़ा खुलासा, बताई क्या है पूरी सच्चाई ?

एक्टिंग के लिए ठुकराया जॉब का ऑफर (Ashutosh Rana Birthday)

आशुतोष राणा LLB करने के बाद वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन उनके गुरु ने उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाने की सलाह दी। एक्टर दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) के 1994 बैच में एडमिशन ले लिया। एनएसडी से एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने के बाद उन्हें एनएसडी में ही नौकरी का ऑफर मिला, लेकिन उन्होंने फिल्म में एक्टिंग को चुना।

महेश भट्ट ने किया था सेट से बाहर

आशुतोष राणा को सबसे पहले महेश भट्ट से मिलने का मौका मिला था। उनसे मिलकर सबसे पहले उन्होंने महेश भट्ट के पैर छुए। इस बात से महेश भट्ट इतना गुस्सा हो गए कि आशुतोष को सेट से बाहर निकलवा दिया। सिर्फ इतना ही नहीं वह वहां पर काफी लोगों से नाराज भी हुए और कहा कि उन्होंने उन्हें फिल्म के सेट पर कैसे आने दिया। दरअसल, महेश भट्ट को पैर छूने वालों से नफरत थी लेकिन इसके बाबजूद जब भी आशुतोष को महेश भट्ट मिलते वह उनके पैर छूना नहीं भूलते थे। इसके बाद एक दिन महेश भट्ट ने उनसे पूछ ही लिया कि वो बार-बार पैर क्यों छूते हैं। इसका जवाब देते हुए आशुतोष ने कहा कि, बड़ो के पैर चुना मेरे संस्कारों में है और मैं इसे छोड़ नहीं सकता। इसके बाद उन्होंने आशुतोष को गले से लगा लिया।

इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड

महेश भट्ट ने खुश होकर आशुतोष को टीवी सीरियल स्वाभिमान में काम करने का मौका दिया जिसके बाद उन्हें फर्ज, साजिश, कभी कभी और वारिस जैसे कई शो में देखा गया। आशुतोष को फिल्म परदेसी रे से बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘दुश्मन’ से मिली। आशुतोष राणा ने दुश्मन में विलेन का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

First published on: Nov 10, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.