--- विज्ञापन ---

Latest Posts

मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर इन विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे मोहनलाल

- Advertisement -

Tollywood News: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) हर साल 21 मई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस साल वो अपना 62वां (Mohanlal Birthday) जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में जन्मे मोहनलाल एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर, सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। एक्टर ने 40 साल से ज्यादा के अपने करियर में 340 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

और पढ़िएकेजीएफ-2 के मेकर्स ने फिल्म ‘बघीरा’ का किया ऐलान, शुरू हुई शूटिंग

 

 

मोहनलाल की सिर्फ साउथ में ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। मोहनलाल ने साल 1980 में फिल्म ‘मंजिल विरिंजा पूक्कल’ (Mohanlal First Film) से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और इसके बाद उन्हेंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी और उनको दक्षिण सिनेमा का ‘शहंशाह’ भी कहा जाता है। वहीं लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले एक्टर हमेशा ही किसी ना किसी विवाद में रहे। वहीं आज हम आपको बताएंगे मोहनलाल से जुड़े विवादों के बारे में।

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal Controversy) हाल ही में एक विवाद में फंस गए हैं। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनको समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहनलाल को ईडी के सामने पेश होने के आदेश दिए गए है और इस केस में जल्द ही मोहनलाल से पूछताछ भी ईडी कर सकती है।

मोहनलाल हमेशा से ही अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहे हैं। लेकिन कुछ मौके ऐसे भी आए जब सुपरस्टार एक विवादों में भी शामिल हुए हैं। एक बार मोहनलाल पर कथित तौर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया था। खबरों की मानें तो राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह में मोहनलाल ने अपने बैंड के प्रदर्शन के बदले सरकार से 1.6 करोड़ की मांग की थी।

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल पर दुष्कर्म और अपहरण के भी आरोप लगे है। इतना ही नहीं वो आरोपी एक्टर दिलीप का समर्थन करने को लेकर भी विवादों में घिर गए थे। इसके साथ-साथ एक्टर टेक्सटाइल ब्रांड को भी प्रमोट करने में फंस गए थे। केरल के खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड ने विज्ञापन के जरिए लोगों को गुमराह करने के लिए मोहनलाल को एक नोटिस भेजा था जिसके लिए भी वो फंस गए थे।

कुछ समय पहले एक्टर मोहनलाल एक फिल्म के गाने को अपना गाया हुआ गाना बताने पर बुरी तरह फंस गए थे। कथित तौर पर ये गीत का श्रेय लेने पर उन गाने के गायक वीटी मुरली ने उस मोहनलाल की आलोचना की थी। बाद में मामले को बढ़ता देख एक्टर ने अपने इस कथन के लिए मांफी भी मांगी थी।

Mohanlal birthday: Happy birthday, Mohanlal! 'Alone', 'Barroz', 'Empuraan'; a look at Malayalam superstar's line-up for 2022 - The Economic Times

मोहनलाल जितना विवादों में रहे उतना ही उन्होंने खूब नाम भी कमाया। मोहनलाल एक मस्टीटैलेंटड एक्टर है लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक रेसलर थे। मोहनलाल ने साल 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैम्पियनशिप की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। मोहनलाल को ताइक्वांडो का भी शौक है।

Mohanlal: 'Cinema has to come back to theatres' - Rediff.com movies

कोरिया के द वर्ल्ड ताइक्वांडो हेडक्वार्टर की तरफ से इन्हें ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया जा चुका है और वो पहले दक्षिण एक्टर हैं, जिन्हें ये सम्मान मिला हुआ है। इतना ही नहीं, मोहनलाल को संकराचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय का डायरेक्टर भी चुना गया। मोहनलाल चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रहे हैं।  इसके अलावा दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार उन्हें मिल चुका है।

 

और पढ़िएप्रणिता सुभाष ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, पति संग इस अदांज में आई नजर

 

Actor Mohanlal to be questioned by ED in money laundering case next week - India News

2001 में भारत सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया। वहीं उनकी नेट वर्थ की बात करें तो उनके पास ऊटी में घर होने के साथ-साथ उनका दुबई के बुर्ज खलीफा में भी एक फ्लैट है और उनके पास लगभग 365 करोड़ के मालिक है और आज वो एक बड़े और महंगे स्टार हैं। वहीं उनकी फिल्मों का फैंस को हमेशा ही इंतजार रहता है और एक बार फिर वो पर्दे पर तहलका मचाने को तैयार है।

 

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

 

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss