Sunday, September 25, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Award: फिल्म सूरराई पोट्रु ने कई अवॉर्ड्स किए अपने नाम, अब हिन्दी में बन रहा है रीमेक

- Advertisement -

Soorarai Pottru Movie: आज यानि 22 जुलाई को 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स (68th National Film Awards) की अनाउंसमेंट शुरू कर दी गई है। बता दें कि सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2022 की लिस्ट जारी की गई है। इस अवॉर्ड लिस्ट में एक नाम तमिल फिल्म सूरराई पोट्रु (Soorarai Pottru) का भी शामिल रहा है। इस फिल्म में काम करने वाले साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) और इस फिल्म की हीरोइन अपर्णा बालामुरली (Aparna Balamurli) को भी बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

और पढ़िए –आमिर के लिए चिरंजीवी ने उठाया बड़ा कदम, ‘लाल सिंह चड्ढा’ के प्रमोशन में आए नजर

बता दें कि तमिल फिल्म सूरराई पोट्रु (Soorarai Pottru) ने बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा भी इस साल कई अवॉर्ड्स फिल्म ने अपने नाम किे हैं। साल 2020 में सोरारई पोटरु दिवाली के मौके पर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर परेश रावल भी अहम भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म को सुधा कोंगारा ने डायरेक्ट किया है।

और पढ़िए –सारा अली खान के पोस्ट पर धनुष का रिएक्शन, कही दिल की बात

आगे बता दें कि सूरराई पोट्रु तमिल शब्द है, जिसका मतलब है ‘वीर की जयजयकार’। फिल्म की कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जी.आर.गोपीनाथ के जीवन पर आधारित है, जिसने देश के आम आदमी के हवाई यात्रा के सपने को पूरा किया था। इसके अलावा फिल्म का 78वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में भी प्रदर्शन हो चुका है। IMDB में एक लाख 11 हजार 639 वोट्स के आधार पर इस फिल्म की रेटिंग 10 में से 8.7 दी गई है। इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड्स जीत चुकी प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा और सूर्या ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। अब आखिर में बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूरराई पोट्रु का हिंदी रीमेक भी बन रहा है। हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अहम रोल अदा करने वाले है।

 

यहाँ पढ़िएटॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss