---विज्ञापन---

MasterChef India Winner: ‘मास्टरशेफ इंडिया 7’ के विनर बने असम के नयनज्योति, चमचमाती ट्रॉफी के साथ जीते इतने लाख रुपये 

MasterChef India Winner: इंडिया के सबसे बड़े और पॉपुलर कुकिंग रियलिटी शो मास्टरशेफ इंडिया-7 को अपना विनर मिल गया है। इस साल मास्टरशेफ इंडिया का खिताब असम के नयनज्योति सैकिया ने अपने नाम किया है। 2 जनवरी को शुरू हुए इस शो को विकास खन्ना, गरिमा अरोड़ा और रणवीर बरार जज कर रहे थे। शो […]

MasterChef India Winner

MasterChef India Winner: इंडिया के सबसे बड़े और पॉपुलर कुकिंग रियलिटी शो मास्टरशेफ इंडिया-7 को अपना विनर मिल गया है। इस साल मास्टरशेफ इंडिया का खिताब असम के नयनज्योति सैकिया ने अपने नाम किया है। 2 जनवरी को शुरू हुए इस शो को विकास खन्ना, गरिमा अरोड़ा और रणवीर बरार जज कर रहे थे। शो को ऑडियंस का खूब प्यार मिला। शो के 7वें सीजन में देश के अलग-अलग हिस्सों से 16 कंटेस्टेंट्स ने अपने खाना बनाने के टैलेंट को दिखाया। काफी टफ कंपटीशन और चैलेंजेस के बाद टॉप 3 में नयनज्योति सैकिया, सांता सरमाह और सुवर्णा बागुल पहुंचे और सबको पछाड़ कर नयनज्योति ने यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

नयनज्योति ने ‘मास्टरशेफ का खिताब अपने नाम किया

फिनाले में सांता सरमाह और सुवर्णा बागुल को हराकर, नयनज्योति सैकिया ने ‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7’ का खिताब अपने नाम किया। नयनज्योति असम के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने स्वादिष्ट खानों से जजेस के साथ-साथ ऑडियंस का भी दिल जीत लिया। वैसे तो हर कोई विनर के तौर पर नयनज्योति को ही देख रहा था। शो के तीनों जज भी समय-समय पर उनकी सराहना करते आ रहे थे।

जीते 25 लाख

नयनज्योति सैकिया ने ‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7’ की ट्रॉफी के साथ-साथ 25 लाख रुपए भी जीते हैं। इसके साथ उन्होंने मास्टरशेफ की जैकेट भी अपने नाम की। उन्होंने शो में बताया था कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वो कुकिंग करें। उन्होंने कुकिंग की कोई प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली है और खुद से तरह-तरह के पकवान बनाने सीखे।

ये है नयनज्योति का सपना

नयनज्योति ने ‘मास्टरशेफ इंडिया 7’ से पहले साल 2020 में नॉर्थ ईस्ट कुकिंग चैंपियनशिप में पहला इनाम जीता था। दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान नयनज्योति ने जीते हुए पैसों से भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताया था। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मुझे अपनी जीत की राशि को भविष्य के लिए बचाकर रखना चाहिए। भविष्य में मैं अपना खुद का रेस्टोरेंट खोलना चाहता हूं ताकि दुनिया के सामने नॉर्थ ईस्ट के व्यंजन पेश कर सकूं।”

First published on: Apr 01, 2023 10:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.