---विज्ञापन---

एक एक्टर…जो कभी था TV किंग, कास्टिंग काउच ने तबाह किया करियर, सलमान खान बने मसीहा

Aman Verma Birthday: टीवी के फेमस एक्टर और एंकर अमन वर्मा एक समय पर टेलीविजन जगत पर राज किया करते थे। अमन वर्मा ने अपने अभिनय के दम पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी खास पहचान बनाई थीं। अमन वर्मा को काफी शोहरत मिली लेकिन एक आरोप ने उनके करियर को तबाह […]

Aman Verma Birthday Bigg Boss 9 Contestant Accused after casting couch scandal salman khan help
pic credit: Google

Aman Verma Birthday: टीवी के फेमस एक्टर और एंकर अमन वर्मा एक समय पर टेलीविजन जगत पर राज किया करते थे। अमन वर्मा ने अपने अभिनय के दम पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी खास पहचान बनाई थीं। अमन वर्मा को काफी शोहरत मिली लेकिन एक आरोप ने उनके करियर को तबाह भी कर दिया। अमन वर्मा का जन्म 11 अक्टूबर 1977 को मुंबई शहर में हुआ था। आज अमन के बर्थडे के खास मौके पर हम आज आपको उनकी लाइफ के कुछ अहम किसों से बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: karan kundra birthday: तेजस्वी नहीं बल्कि पहले इस एक्ट्रेस संग प्यार में पड़ गए थे करण कुंद्रा

बतौर एकंर मिली पहचान

टीवी के सुपरस्टार बनने के सफर की शुरूआत अमन वर्मा ने साल 1987 में सीरियल ‘पचपन खंभे लाल दीवारें’ से की थी। अमन के करियर को रफ्तार स्टार प्लस के गेम शो ‘खुल जा सिम सिम’ से मिली थी। इस शो को अमन ने होस्ट किया था और अपनी होस्टिंग से घर-घर में अपनी खास पहचान बना ली थी। इसके बाद एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल ‘कभी सास भी कभी बहु थी’ में लीड रोल में नजर आए थें। टीवी का बड़ा नाम बनने के बाद अमन ने बॉलीवुड का रुख किया था।

फिल्मों में किया काम (Aman Verma Birthday)

टीवी स्टार अमन वर्मा को लंबे स्ट्रगल बाद साल 2003 में फिल्म ‘प्राण जाए पर शान न जाए’ में लीड रोल मिला था। अमन ने इसके बाद अंदाज, बागवान, वाह लाइफ हो तो ऐसी और बाबुल जैसी फिल्मों में अमन वर्मा ने काम किया। सलमान खान की फिल्म बागवान में उन्होंने अमिताभ और हेमा मालिनी के बड़े बेटे का रोल प्ले किया था। बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाने वाले अमन का अच्छा-खासा करियर बस एक आरोप से बर्बाद हो गया था।

कास्टिंग काउच ने बर्बाद हुआ करियर

दरअसल, अमन वर्मा पर साल 2005 में एक निजी न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया था। इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद एक्टर पर कास्टिंग काउच का इल्जाम लगा। स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो न्यूज चैनल पर भी टेलीकास्ट हुआ था। वीडियो में एक्टर एक मॉडल के करियर के बदले उससे सेक्सुअल फेवर की डिमांड करते नजर आए थे। बस इसी वीडियो का उनकी एक्टिंग करियर गहरा असर पड़ा था। उनका करियर एक बार में भी बर्बाद हो गया था। हालांकि इसके बाद एक्टर ने चैनल पर केस भी कर दिया था।

बिग बॉस में आए नजर (Aman Verma Birthday)

एक्टर ने आरोप लगाया था कि चैनल उन्हें फर्जी स्टिंग ऑपरेशन में फंसाया है और उन्हें ब्लैकमेल करके पैसों की डिमांड कर रहा है। मगर कास्टिंग काउच के आरोप के बाद अमन का करियर बर्बाद हो गया था, उन्हें कहीं काम नहीं मिल रहा था। मामला शांत होने के बाद एक्टर ने सालों बाद टीवी में फिर से वापसी थी। कई साल बाद अमन वर्मा ने सलमान खान के शो बिग बॉस सीजन 9 में हिस्सा लिया था। हालांकि वो जल्दी ही आउट भी हो गए थे। एक इंटरव्यू में अमन ने बताया था कि उनके बुरे वक्त में सिर्फ सलमान खान, गोविन्दा और संजय दत्त ने सपोर्ट किया था।

First published on: Oct 11, 2023 10:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.