---विज्ञापन---

Jio Bharat Phone: क्या जियो भारत फोन Airtel, Vi सिम के साथ काम करेगा?

Jio Bharat Phone: रिलायंस जियो ने हाल ही में अपना एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘Jio Bharat’ है। कंपनी ने इस फोन को महज 999 रुपये की कीमत के साथ पेश की है। इस फीचर फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह UPI सपोर्ट के साथ के साथ आता है। […]

Jio Bharat Phone

Jio Bharat Phone: रिलायंस जियो ने हाल ही में अपना एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘Jio Bharat’ है। कंपनी ने इस फोन को महज 999 रुपये की कीमत के साथ पेश की है। इस फीचर फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह UPI सपोर्ट के साथ के साथ आता है। यीनी यूजर्स इस फोन से पेमेंट का भुगतान कर सकेंगे।

Jio Bharat Phone: क्या Airtel, Vi सिम सपोर्ट करेगा?

हालांकि, कुछ यूजर्स ये जानना चाहते थे कि क्या यह जियो फोन अन्य टेलिकॉम कंपनियों के सिम को सपोर्ट करेगा या नहीं। अब, रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि जियो 4G फोन एयरटेल या वोडाफोन आइडिया जैसे किसी अन्य कैरियर के सिम के साथ काम नहीं करेगा। इसका मतलब है कि Jio Bharat फोन सिर्फ जियो सिम सपोर्ट करेगा।

Jio Bharat फोन की खासियत

आपको बता दें कि, जियो भारत एक फीचर फोन है जिसे रिलायंस जियो ने इस हफ्ते की शुरुआत में लॉन्च किया है। फोन की कीमत मात्र 999 रुपये है और यह 1.77-इंच QVGA TFT डिस्प्ले, रिमूवेबल 1000 एमएएच बैटरी, एक्सपेंडेबल स्टोरेज, 3.5mm ऑडियो जैक, एफएम रेडियो, 0.3MP कैमरा और Jio के ऐप्स के लिए समर्थन सहित कई सुविधाओं के साथ आता है।

यह भी पढ़ेंः Reliance Jio के बाद Nokia ने भारत में पेश किया UPI सपोर्ट वाला फीचर्स फोन, जानें कीमत

कंपनी ने फोन के लॉन्च पर कहा कि इसे “हर भारतीय को डिजिटल सेवाओं की पावर से सशक्त बनाने के उद्देश्य से लॉन्च किया जा रहा है।”

जियो का मानना है कि जियो भारत भारत में 250 मिलियन फीचर फोन यूजर्स के लिए डिजिटल स्वतंत्रता की शुरुआत करेगा और डिजिटल विभाजन को पाटने में मदद करेगा। किफायती मूल्य निर्धारण और 4जी डेटा इसे भारत के ग्रामीण हिस्सों तक पहुंचने और देश में डिजिटल समावेशन को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा।

2G मुक्त भारत

Jio भारत फोन को कंपनी के “2G मुक्त भारत” विजन के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया है, जिसका उद्देश्य देश से 2G को बढ़ावा देना है। जियो सिम-लॉक फोन होने के कारण, जियो भारत तभी काम करेगा जब उसके अंदर जियो सिम होगी।

यह भी पढ़ेंः Realme Narzo 60 5G सीरीज भारत में लॉन्च, कीमत 17999 रुपये से शुरू

किफायती इंटरनेट एक्सेस की सुविधा के लिए, रिलायंस जियो ने Jio Bharat Plan प्लान भी पेश किया है जो 123 रुपये से शुरू होता है। कंपनी का मानना है कि अन्य ऑपरेटर उच्च कीमत वाले डेटा प्लान के साथ ग्राहकों का शोषण कर रहे हैं।

Jio का दावा है कि उसके Jio भारत प्लान अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में सात गुना अधिक डेटा प्रदान करते हैं और 30% अधिक बचत करने में मदद करते हैं। जियो के 123 रुपये वाले प्लान में 14 दिनों के लिए 14GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वार्षिक प्लान की कीमत 1234 रुपये है और इसमें एक साल के लिए 168GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

First published on: Jul 06, 2023 03:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.