---विज्ञापन---

WhatsApp Update: अब ऑडियो के अलावा वीडियो के जरिए भी भेज सकेंगे संदेश, जानिए कैसे?

WhatsApp Update New Feature: दुनिया भर में मश्हूर व्हाट्सएप कई तरह के अपडेट्स और फीचर्स के लिए जाना जाता है। इस पर कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे लेटेस्ट बीटा वर्जन में वीडियो मैसेज फीचर को रोल आउट किया है। दरअसल, व्हाट्सएप ने वीडियो मैसेज फीचर को रोलआउट कर दिया है। इसके जरिए यूजर्स अब […]

WhatsApp video messaging feature, WhatsApp video message duration, WhatsApp video message quality, Sending video messages on WhatsApp, WhatsApp video message limit,

WhatsApp Update New Feature: दुनिया भर में मश्हूर व्हाट्सएप कई तरह के अपडेट्स और फीचर्स के लिए जाना जाता है। इस पर कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे लेटेस्ट बीटा वर्जन में वीडियो मैसेज फीचर को रोल आउट किया है।

दरअसल, व्हाट्सएप ने वीडियो मैसेज फीचर को रोलआउट कर दिया है। इसके जरिए यूजर्स अब व्हाट्सएप पर वीडियो संदेश भेज सकेंगे। ऐसे में जब टाइपिंग करने का मन ना हो तो यूजर्स वीडियो के जरिए भी मैसेज भेज सकते हैं। प्लेटफॉर्म से पहले से ही ऑडियो का मैसेज भेजने का ऑप्शन उपलब्ध है।

किन यूजर्स के लिए उपलब्ध है ये फीचर

व्हाट्सएप पर अब वॉयस मैसेज के अलावा वीडियो मैसेज का फीचर भी उपलब्ध कर दिया गया है। ऐसे में यूजर्स अपने संपर्कों को देखने और सुनने की सुविधा के साथ वाला वीडियो भेज सकेगा। इसे लेटेस्ट अपडेट के तहत iOS और Android यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Realme 11 Pro 5G Series की प्री-बुकिंग करके पाएं ऑफर्स का फायदा, जानिए कीमत और फीचर्स

WhatsApp Latest Updates

व्हाट्सएप पर एक्सपीरिमेंटल फीचर्स के साथ भी अपडेट हैं। हाल ही में प्लेटफॉर्म पर एडिट बटन, ऑनलाइन उपस्थिति, हाइड फीचर, विशिष्ट लोगों से प्रोफाइल फोटो हाइड फीचर, चैट लॉक, मल्टी-फोन सपोर्ट जैसे अन्य कई फीचर है। ऐसे में उम्मीद है कि आगामी दिनों में कई नए अपडेट्स आ सकते हैं।

कैसे भेज सकेंगे वीडियो मैसेज?

  1. सबसे पहले व्हाट्सएप को ओपन करें।
  2. इसके बाद जिसे वीडियो मैसेज भेजना है वो चैट ओपन करें।
  3. टाइपिंग ऑप्शन में टेक्स्ट बॉक्स के दाईं ओर वीडियो कैमरा आइकन या माइक्रोफोन आइकन पर टैप करें।
  4. ये ऑप्शन आपको टाइपिंग बॉक्स के ऊपर शो हो सकता है।
  5. वीडियो कैमरा आइकन या माइक्रोफोन आइकन पर टैप करेंगे।
  6. इसके बाद वीडियो रिकॉर्डिंग इंटरफेस ओपन होगा।
  7. यहां से आप वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर सकते है।
  8. वीडियो को रिकॉर्ड करके आप सेंड ऑप्शन पर क्लिक करके मैसेज भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 16, 2023 10:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.