---विज्ञापन---

WhatsApp पर अब Chat Transfer करना हुआ आसान! जानें कैसे काम आएगा QR Code

WhatsApp Chat Transfer Feature: अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप कई नए-नए फीचर रोलआउट करता रहता है। ये ही कारण है कि दुनियाभर के तमाम यूजर्स इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए हैं। अलग-अलग तरह से ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। लोगों को एक दूसरे से जोड़े रखने वाला ये प्लेटफॉर्म कई बार […]

WhatsApp Chat Feature, WhatsApp, Chat Feature, WhatsApp, whatsapp Feature, whatsapp tips, whatsapp features, Chat transfer, Android, ios

WhatsApp Chat Transfer Feature: अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप कई नए-नए फीचर रोलआउट करता रहता है। ये ही कारण है कि दुनियाभर के तमाम यूजर्स इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए हैं। अलग-अलग तरह से ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। लोगों को एक दूसरे से जोड़े रखने वाला ये प्लेटफॉर्म कई बार ऑफिशियल वर्क के तौर पर भी काम आ सकता है।

ऐसे में समस्या तब बढ़ जाती जब अपने मौजूदा अकाउंट की पूरी चैट को नए फोन के व्हाट्सएप अकाउंट में चाहिए होती है। कई बार व्हाट्सएप को दूसरे फोन में लॉग इन करने पर पूरा बैकअप नहीं मिलता है। वहीं, अब इस समस्या को दूर करने के लिए प्लेटफॉर्म पर चैट ट्रांसफर का नया फीचर रोल आउट हुआ है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

WhatsApp Chat Transfer New Feature

दरअसल, व्हाट्सएप पर Chat Transfer का एक नया फीचर आया है जिससे एक स्मार्टफोन से दूसरे डिवाइस में स्विच करके चैट ट्रांसफर करना आसान हो सकता है। व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर के प्रोसिंग को आसान बनाने के लिए नया QR-Code आधारित लोकल डेटा ट्रांसफर फीचर पेश किया है।

ये अभी पढ़ें- July Upcoming 5G phones: आ रहे हैं धांसू फीचर्स के साथ कई स्मार्टफोन, देखें लिस्ट

QR-Code Based Local Data Transfer Feature

QR-Code के जरिए आप अपने पुराने फोन की चैट हिस्ट्री को आसानी से नए फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स एक फोन से दूसरे फोन में अपनी Chat History और Data Transfer को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे।

कैसे ट्रांसफर होगी QR-code फीचर से चैट?

  • सबसे पहले अपने पुराने फोन में व्हाट्सएप को ओपन करें।
  • इसके बाद ऐप की सेटिंग्स को ओपन करें और चैट्स पर क्लिक करें।
  • इस पर क्लिक करने के बाद चैट्स में नया चैट ट्रांसफर ऑप्शन शो होगा।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद QR कोड शो होगा।
  • इसके जरिए नए फोन में स्कैन करके चैट को आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रोसेस के जरिए चैट को ट्रांसफर करना आसान है। इसके लिए किसी भी थर्ड पार्टी की जरूरत नहीं होगी।

ये अभी पढ़ें- टेक-ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Jul 01, 2023 10:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.