---विज्ञापन---

Vodafone Idea के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द शुरू होगी 5G सर्विस!

Vodafone Idea 5G Service: बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो और भारती एयरटेल देशभर में अपनी 5G सर्विस को तेजी से विस्तार कर रहा है। दोनों कंपनियां एक के बाद एक नए शहरों में 5G सर्विस पेश कर रही है। वहीं, दूसरी ओर आदित्य बिड़ला समूह और Vodafone समूह सहयोग वाली टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया […]

Vodafone Idea 5G Service

Vodafone Idea 5G Service: बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो और भारती एयरटेल देशभर में अपनी 5G सर्विस को तेजी से विस्तार कर रहा है। दोनों कंपनियां एक के बाद एक नए शहरों में 5G सर्विस पेश कर रही है। वहीं, दूसरी ओर आदित्य बिड़ला समूह और Vodafone समूह सहयोग वाली टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया अभी तक 5G लॉन्च करने में नाकाम रही है। लेकिन, खबर है कि कंपनी जल्द अपनी 5G सेवा को पेश कर सकती है।

कुमार मंगलम बिड़ला ने दिए संकेत

इन सब के बीच आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने संकेत दिया है कि Vi जल्द ही 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिड़ला ने कहा, “5G रोलआउट जल्द ही शुरू होगा।” हालांकि, उन्होंने लॉन्च की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है।

ये भी पढ़ेंः बाजार में आने वाला है Infinix का पावरफुल लैपटॉप, कीमत होगी 25 हजार से कम!

Vi अब 5G की दौड़ में बहुत पीछे है और एकमात्र निजी टेलीकॉम ऑपरेटर है जिसके पास यह नेक्स्ट-जेन सर्विसेज नहीं है। पिछले साल अक्टूबर में भारती एयरटेल ने चुनिंदा इलाकों में अपनी एयरटेल 5जी प्लस सर्विस लॉन्च की थी। इसके बाद रिलायंस जियो भी कई देश के कई जगहों पर Jio True 5G की पेशकश कर रहा है। राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर बीएसएनएल (BSNL) भी अगस्त तक 5जी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया के सब्सक्राइबर तेजी से कम हो रहे हैं। दिसंबर 2022 में टेल्को के 2.47 मिलियन ग्राहक कम हो गए। दूसरी ओर रिलायंस जियो और एयरटेल की ग्राहकों में तेजी से इजाफा हो रहा है।

First published on: Apr 16, 2023 04:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.