---विज्ञापन---

बोल्ड सीन देकर आर्मी अफसर की बेटी ने मचाया कोहराम, बिजनेसमैन संग जुड़ा नाम, टॉक शो में खोले कई बड़े राज

Most Daring Actress: इस एक्ट्रेस ने परिवार से जंग करके इंडस्ट्री में कदम रखा था। रातोंरात अपने एक बोल्ड कदम के चलते वो बॉलीवुड स्टार बन गईं। सुपरस्टार्स के साथ काम करने वाली इस हसीना के दुनिया के टॉप बिजनेसमैन के साथ अफेयर के खूब चर्चे हुए थे।

Simi Garewal bold scenes
पहचाना कौन?

Most Daring Actress: सिनेमा पहले के मुकाबले अब काफी बदल गया है और अब कहानी के साथ-साथ अब कपड़ों और सेट पर भी जमकर पैसा बहाया जाता है। एक्टिंग के अलावा एक्शन और रोमांस का नेक्स्ट लेवल आज की फिल्मों में देखने को मिलता है। मगर एक चीज जो आज भी फिल्मों को रातोंरात लाइमलाइट में ले आती है, वो आज भी हसीनाओं के बोल्ड, न्यूड और इंटीमेट सीन ही हैं। सनी लियोनी, ईशा गुप्ता, करीना कपूर, मल्लिका शेरावत, शर्लिन चोपड़ा जैसे हसीनाएं आए दिन आजकल फिल्मों एक से एक बोल्ड ही नहीं बल्कि न्यूड सीन देने से भी पीछे नहीं रहती हैं। मगर क्या आप जानते है कि 70 के दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस है, जिसने उस दौर में अपने न्यूड सीन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में कोहराम मचा दिया था। हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे है, उसने उस दौर के ज्यादातर सभी सुपरस्टार्स के साथ काम किया था।

 70 की दशक की डेयरिंग हसीना 

हिंदी सिनेमा की जिस डेयरिंग एक्ट्रेस (Most Daring Actress) की हम बात कर रहे हैं, उसने राज कपूर शशि कपूर, ऋषि कपूर समेत कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया है। विदेश से पढ़कर आने के बाद परिवार से लड़कर एक्टिंग की दुनिया में आने वाली इस हसीना ने अपने न्यूड और बोल्ड सीन से आते ही तहलका मचा दिया था। एक्टिंग वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाने वाली यह एक्ट्रेस बाद में एक टीवी के पॉपुलर टॉक शो की होस्ट बन गई थीं। एक्ट्रेस ने अपने शो में तो कोई स्टार्स की पोल खोली थी, मगर इस हसीना के भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन के साथ अफेयर के खूब चर्चे हुए थे। चलिए बताते है कि यह एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री सिमी गरेवाल हैं।

कम उम्र में ग्लैमर वर्ल्ड में मारी एंट्री

आर्मी ऑफिसर के बेटी सिमी गरेवाल (Simi Garewal) का जन्म लुधियाना में हुआ था। 15 साल की उम्र में वो लंदन से पढ़कर भारत वापस लौंट आई थीं। इंडिया आते ही ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखने के लिए सिमी ने अपने परिवार के सामने भूख हड़ताल कर दी थी। उनकी जिद्द के आगे परिवार ने हार मान ली और सिमी ने बॉलीवुड का रुख कर लिया। शानदार इंग्लिश की वजह से सिमी गरेवाल को इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ में कास्ट किया गया था। साल 1962 में उन्होंने फिरोज खान के साथ बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री मारी थी।

बोल्ड सीन से मचाया तहलका 

राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में सिम्मी ग्रेवाल (Simi Garewal) ने अपने न्यूड सीन से हंगामा मचा दिया था। उनके इस सीन पर खूब कंट्रोवर्सी हुई थी। इसके अलावा इंडो अमेरिकन ड्रामा सिद्धार्थ के लिए वो टॉपलेस तक हुई थीं। इतना ही नहीं शशि कपूर के साथ एक्ट्रेस का न्यूड और इंटीमेट सीन दो अंग्रेजी मैगजीन के कवर पर छपने से बवाल मच गया था। यह मामला अदालत तक जा पहुंचा था और उसके फिल्म को इंडिया में बैन कर दिया था। फिल्म ‘कर्ज़’ में खलनायक बनकर सिमी गरेवाल ने एक बार फिर अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को चौंका दिया था।

टॉक शो और अफेयर ने बटोरी सुर्खियां

सिमी गरेवाल (Simi Garewal) के टॉक शो में बड़े स्टार्स की पर्सनल लाइफ से जुड़े खुलासे हुए थे। उनके टॉक शो का नाम ‘रेन्जेव्यू विद सिमी गरेवाल’ था। अपने शो के जरिए भी सिम्मी ने गॉसिप गलियारों में जमकर सुर्खियां बटोरी थी। आज भी उनके उस शो की बातें होती हैं। एक समय ऐसा भी था, जब सिमी गरेवाल और मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा के अफेयर की अफवाहें बॉलीवुड गलियारों में आग की तरह फैली थी। सिमी गरेवाल ने दिल्ली के कुलीन चुन्नामल परिवार के बिजनेसमैन रवि मोहन के साथ शादी रचाई थी। उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और फिर दोनों के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए थे।

यह भी पढ़ें: 2 महीने बाद ही खत्म होने वाला है ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’? को-स्टार का बड़ा खुलासा

First published on: May 02, 2024 08:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.