---विज्ञापन---

Tecno Spark 10 Series में शामिल होगा तीन और फोन, कंपनी ने की पुष्टि

Tecno Spark 10 Series: स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने कुछ दिन पहले MWC 2023 इवेंट के दौरान अपने नए फोन Tecno Spark 10 Pro को लॉन्च किया था है। इस फोन में 6.8 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है और यह Helio G88 SoC द्वारा संचालित है। अब, कंपनी ने स्पार्क टेन में तीन और मॉडल को […]

Tecno Spark 10 Series
Tecno Spark 10 Series

Tecno Spark 10 Series: स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने कुछ दिन पहले MWC 2023 इवेंट के दौरान अपने नए फोन Tecno Spark 10 Pro को लॉन्च किया था है। इस फोन में 6.8 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है और यह Helio G88 SoC द्वारा संचालित है। अब, कंपनी ने स्पार्क टेन में तीन और मॉडल को पेश करने की पुष्टि की है। इसमें Tecno Spark 10, Spark 10 C और Spark 10 5G जैसे डिवाइस शामिल होंगे। कंपनी ने इन फोन्स के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की भी जानकारी दी है।

इसके अलावा, कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि है टेक्नो स्पार्क 10 सीरीज अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, दक्षिण एशिया, दक्षिण अमेरिका, मध्य पूर्व और कुछ यूरोपीय देशों में उपलब्ध होंगे। चलिए अब इसके स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते हैं।

Tecno Spark 10 Series के स्पेसिफिकेशन्स

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो स्पार्क 10 सीरीज में फ्रंट और रियर कैमरों के साइड में डुअल-सॉफ्ट लाइट्स होंगे।स्पार्क 10 लाइनअप में ASD मोड और 3D LUT तकनीक द्वारा समर्थित 50MP AI कैमरा भी है, जो बेहतर फोटो खिचने में मदद करता है।

फोन में एआर स्टिकर्स, एचडीआर, बोकेह इफेक्ट के साथ-साथ एक यूनिक सिनेमैटोग्राफी मोड भी है। Spark 10 Pro और Spark 10 5G भी स्मार्ट फोकस द्वारा समर्थित हैं। स्पार्क 10 सीरीज में 5,000mAh की बैटरी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ये भी पढ़ेंः होली खत्म पर ऑफर नहीं! इस दिन से शुरू होगी Flipkart Big Saving Days Sale, सैमसंग फोन पर बड़ी छूट

टेक्नो स्पार्क 10सी को छोड़कर स्पार्क 10 सीरीज के फोन एंड्रॉइड 13 आउट ऑफ बॉक्स HiOS 12.6 UI के साथ आते हैं। स्पार्क 10 प्रो दो कलर ऑप्शन- स्टाररी ब्लैक और पर्ल व्हाइट कलर में आता है, जबकि स्पार्क 10 सीरीज में अन्य मॉडल मेटा ब्लैक, मेटा ब्लू, मेटा व्हाइट और मेटा ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक अपने टेक्नो स्मार्क 10 सीरीज को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में टेक्नो इस बात का खुलासा करेगा।

ये भी पढ़ेंः iQOO Z7 5G भारत में 21 मार्च को होगा लॉन्च, स्पेसिफिकेशन्स भी लीक

Tecno Spark 10 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

जैसा कि ऊपर बताया, कंपनी ने कुछ दिन पहले टेक्नो स्पार्क 10 प्रो को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 6.8 इंच का LCD डिस्प्ले मिलता है। यह डिस्प्ले फुल HD+ 1080 × 2460 पिक्सेल रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। हुड के तहत, स्मार्टफोन Helio G88 SoC द्वारा संचालित है। डिवाइस 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

ये भी पढ़ेंः भारत में 14 मार्च को लॉन्च होगा POCO X5 5G, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

कैमरा और बैटरी

कैमरे की जहां तक बात है तो कंपनी इस फोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और एक AI लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 5000 mAh की दमदार बैटरी ऑफर करती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

ये भी पढ़ेंः Samsung ने चुपके से लॉन्च कर दिया 6000mAh बैटरी वाला पावरफुल स्मार्टफोन, कीमत भी कम

स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3.5 मिमी ऑडियो पोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी की ओर से फोन में में डुअल-सिम कार्ड स्लॉट, 4जी, वाईफाई, ब्लूटूथ, एनएफसी और जीपीएसजैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

First published on: Mar 09, 2023 05:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.