---विज्ञापन---

55, 65 और 75-इंच स्क्रीन साइज के साथ Sony Bravia X90L टेलीविजन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Sony Bravia X90L TVs: सोनी ने भारत में नए ब्राविया टेलीविजन लॉन्च किए हैं। नवीनतम पेशकश ब्रांड की ब्राविया X90L सीरीज का हिस्सा हैं। इस लाइनप में तीन स्क्रीन साइज 55, 65 और 75-इंच वाली स्मार्ट टीवी शामिल है। चलिए इनकी कीमत और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं। Sony Bravia X90L के स्पेसिफिकेशन और […]

Sony Bravia X90L TVs

Sony Bravia X90L TVs: सोनी ने भारत में नए ब्राविया टेलीविजन लॉन्च किए हैं। नवीनतम पेशकश ब्रांड की ब्राविया X90L सीरीज का हिस्सा हैं। इस लाइनप में तीन स्क्रीन साइज 55, 65 और 75-इंच वाली स्मार्ट टीवी शामिल है। चलिए इनकी कीमत और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Sony Bravia X90L के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सोनी Bravia X90L सीरीज 55, 65 और 75-इंच स्क्रीन साइज में पेश की गई है। टेलीविजन में बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ एक न्यूनतम डिजाइन है। इनमें एक्स-प्रोटेक्शन प्रो तकनीक है जो धूल और नमी प्रतिरोधी होने के साथ-साथ बिजली कम और बिजली बढ़ने से भी सुरक्षित है।

डिस्प्ले की बात करें तो, सोनी ब्राविया X90L टेलीविजन में डीप ब्लैक कलर के साथ बेहतरीन वीजुअल अनुभव देने के लिए एक्सआर कंट्रास्ट प्रो बूस्टर, एक्सआर ट्रिलुमिनोस प्रो और एक्सआर क्लियर इमेज जैसी टेक्नोलॉजी के साथ एक फुल ऐरे एलईडी पैनल है। डिस्प्ले 4K रिजॉल्यूशन और HDR के साथ आता है। ब्राविया X90L टेलीविजन IMAX एन्हांस्ड प्रमाणित हैं जो बेहतर वीजुअल और साउंड अनुभव प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ेंः 12GB रैम, डाइमेंशन 9200+ प्रोसेसर के साथ Vivo X90s लॉन्च, जानें कीमत

ऑडियो के मोर्चे पर, सोनी ब्राविया X90L डॉल्बी एटमॉस के साथ एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर से लैस है। टेलीविजन विभिन्न साउंड-संबंधित टेक्नोलॉजी जैसे एक्सआर साउंड के साथ 3डी सराउंड अपस्केलिंग और ध्वनिक ऑडियो कैलिब्रेशन तकनीक से लैस हैं।

सोनी ब्राविया X90L एक ब्राविया कोर ऐप के साथ आता है जो सोनी पिक्चर की फिल्मों की एक बड़ी लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करता है जो प्योर स्ट्रीम के साथ लगभग 4K ब्लू-रे तकनीक में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध हैं। ब्राविया कैम है जो गेस्चर कंट्रोल, प्रौक्सिमिटी अलर्ट और प्रोटेक्टेड सिक्योरिटी प्रदान करता है।

इतना ही नहीं गेमर्स के लिए इस स्मार्ट टीवी में वैरिएबल रिफ्रेश रेट, ऑटो-लो लेटेंसी मोड (ALLM), ऑटो HDR टोन मैपिंग और PS5 के साथ गेम मोड की सुविधा है। सॉफ्टवेयर के लिहाज से, Sony Bravia X90L Google TV OS पर चलता है और ऐप्स और गेम्स तक पहुंच के साथ आता है। यह Chromecast, AirPlay और HomeKit को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ेंः Nokia C12 Pro पर्पल कलर ऑप्शन में लॉन्च, कीमत महज 6999 रुपये

कीमत और उपलब्धता

अंत में इसकी कीमत की बात करें तो Sony Bravia X90L के 55-इंच वेरिएंट की कीमत 1,39,990 रुपये से शुरू होती है जबकि 65-इंच मॉडल की कीमत 1,79,990 रुपये रखी गई है। हालांकि, कंपनी ने अभी 75 इंच मॉडल की कीमत की घोषणा नहीं की है।

टेलीविजन आज (26 जून 2023) से देशभर में सोनी सेंटर्स, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों और ई-कॉमर्स पोर्टल पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। सोनी ब्राविया एक्सआर टीवी रेंज और पीएस5 गेमिंग कंसोल की कॉम्बो खरीद पर 24,000 रुपये की छूट दे रही है।

First published on: Jun 26, 2023 07:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.