---विज्ञापन---

भारत में धमाल मचाने आ रहा Redmi का ये सस्ता स्मार्टफोन, दमदार फीचर्स से होगा लैस

Redmi 12: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने हाल ही में भारतीय बाजार में Redmi 12 मॉडल के लॉन्च को टीज किया है। ट्विटर पर साझा किए गए एक नए वीडियो में, कंपनी स्मार्टफोन के लॉन्च का संकेत देती है। चलिए इस अपकमिंग स्मार्टफोन पर एक नजर डालते हैं… Redmi 12 भारत में जल्द होगा लॉन्च […]

Redmi 12

Redmi 12: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने हाल ही में भारतीय बाजार में Redmi 12 मॉडल के लॉन्च को टीज किया है। ट्विटर पर साझा किए गए एक नए वीडियो में, कंपनी स्मार्टफोन के लॉन्च का संकेत देती है। चलिए इस अपकमिंग स्मार्टफोन पर एक नजर डालते हैं…

Redmi 12 भारत में जल्द होगा लॉन्च

शाओमी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से टीजर साझा किया है, जिसमें हैंडसेट की जो हल्की सी झलक हमें मिलती है, उससे यह स्पष्ट होता है कि यह रेडमी 12 है। कंपनी ने एक माइक्रोसाइट भी शेयर की है, जिससे पता चलता है कि रेडमी 12 भारतीय बाजार में 1 अगस्त को दस्तक देगा।

इसके अलावा, आपको बता दें कि, शाओमी ने अपने रेडमी 12 स्मार्टफोन को पहले ही दुनिया के कुछ देशों में लॉन्च कर चुका है। इससे इसके स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आ गए हैं और उम्मीद है कि इसी स्पेक्स के साथ यह फोन भारत में भी आएगा।

यह भी पढ़ेंः स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर, 50MP डुअल कैमरा के साथ OPPO A78 4G लॉन्च, जानें कीमत

Redmi 12 के स्पेसिफिकेशन्स

डिवाइस में लंबा 6.79 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल देखने को मिलता है, जो फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन, 550 निट्स पीक ब्राइटनेस और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। हुड के तहत, रेडमी 12 मीडियाटेक हेलियो G88 SoC प्रोसेसर से लैस है, जिसे 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, इस स्टोरेज कॉन्फिगरेशन को थाईलैंड में पेश किया गया है। उम्मी है कि यही वेरिएंट भारतीय बाजार में भी आ सकता है। टीजर में पोलर सिल्वर विकल्प दिखाया गया है जिसे पहले थाईलैंड में भी पेश किया गया था।

यह भी पढ़ेंः Nothing Phone 2 भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानें क्या होगा खास?

अन्य खासियतों की बात करें तो रेडमी के इस फोन में फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। हैंडसेट एंड्रॉयड 13 ओएस आधारित MIUI 14 custom स्किन पर काम करता है।

IP53 रेटिंग के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी पैक से लैस है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन्स हैं।

First published on: Jul 11, 2023 05:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.