---विज्ञापन---

Redmi 12 के एक और कलर ऑप्शन का खुलासा, भारत में 1 अगस्त को होगा लॉन्च

Redmi 12 Launch Date In India: रेडमी 1 अगस्त को भारतीय बाजार में अपने रेडमी 12 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। कंपनी आए दिन फोन से जुड़ी जानकारियां साझा कर रही है। हाल ही में ब्रांड ने फोन को मूनस्टोन सिल्वर कलर ऑप्शन में आने का खुलासा किया था। अब, ब्रांड द्वारा डिवाइस के […]

Redmi 12 Launch Date In India

Redmi 12 Launch Date In India: रेडमी 1 अगस्त को भारतीय बाजार में अपने रेडमी 12 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। कंपनी आए दिन फोन से जुड़ी जानकारियां साझा कर रही है। हाल ही में ब्रांड ने फोन को मूनस्टोन सिल्वर कलर ऑप्शन में आने का खुलासा किया था। अब, ब्रांड द्वारा डिवाइस के जेड ब्लैक कलर वेरिएंट का भी खुलासा किया गया है।

पूरी संभावना है कि, मूनस्टोन सिल्वर की तरह, जेड ब्लैक कलर वेरिएंट भी क्रिस्टल ग्लास फिनिश के साथ आएगा जो इस बजट रेंज डिवाइस को एक प्रीमियम लुक देगा। चूंकि यह डिवाइस वैश्विक बाजार में पहले ही दस्तक दे चुका है, जिससे इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स पहले से ही सामने आ गए हैं। उम्मीद है कि समान स्पेसिफिकेशन्स के साथ यह स्मार्टफोन भारत में भी आएगा। आए एक नजर इसके स्पेसिफिकेशन्स पर डालते हैं…

Redmi 12: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रेडमी 12 में 6.79-इंच का IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिलता है, जो फुल HD+ रिजॉल्यूशन, 550 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस और 90Hz तक की रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। सिक्योरिटी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

रेडमी का यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G88 SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 8GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि डिवाइस इसी स्टोरेज ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में भी दस्तक देगा।

यह भी पढ़ेंः 10.61 इंच डिस्प्ले, 7,700mAh बैटरी के साथ Lenovo Tab M10 5G भारत में लॉन्च, जानें कीमत

कैमरे के मोर्चे पर, रेडमी 12 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

डिवाइस को पावर देने के लिए 5000mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इस फोन में 3.5mm हेडफोन जैक, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस शामिल है। हैंडसेट एंड्रॉयड 13 पर आधारित MIUI 14 पर चलता है।

फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर रेडमी 12 की कीमत का खुलासा नहीं की है। लेकिन संभावना है कि डिवाइस एक बजट स्मार्टफोन होगा।

First published on: Jul 16, 2023 09:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.