---विज्ञापन---

Maruti की इस धांसू कार ने तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, 25 Kmph की माइलेज और शानदार फीचर्स, कीमत भी 10 लाख से कम

Maruti Brezza: एसयूवी कार सेगमेंट में ब्रेजा मारुति सुजुकी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है। खास बात यह है कि बीते मई माह में इसने बिक्री में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह कार 25 Kmph की हाई माइलेज देती है। यह शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में […]

Maruti Suzuki Brezza price, mileage, auto news, cng cars, cars under 9 lakhs,
फाइल फोटो

Maruti Brezza: एसयूवी कार सेगमेंट में ब्रेजा मारुति सुजुकी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है। खास बात यह है कि बीते मई माह में इसने बिक्री में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह कार 25 Kmph की हाई माइलेज देती है। यह शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में बाजार में मिलती है।

Maruti Brezza की बिक्री में 30 फीसदी की सालाना ग्रोथ 

जानकारी के अनुसार Maruti Brezza की मई महीने में 13,398 यूनिट्स बेची गई है। जबकि मई 2022 में इसकी महज 10,312 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस कार क बिक्री में 30 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की गई है। Maruti Suzuki ने मई 2023 में कुल 1,43,708 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की है।

ये भी पढ़ें-2023 Kia Seltos 4 जुलाई को होगी लॉन्च, मिलेंगे धाकड़ सेफ्टी फीचर्स और दमदार इंजन

Maruti Suzuki Brezza price, mileage, auto news, cng cars, cars under 9 lakhs,

फाइल फोटो

सिंगल-पैन सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा

Maruti Brezza में पेट्रोल और सीएनजी दोनों पावरट्रेन का विकल्प मिलता है। सीएनजी कार शुरुआती कीमत 9.14 लाख रुपये एक्स शोरुम में मिलती है। इसके स्मार्ट हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ S-CNG दिया जाता है। इसमें पैडल शिफ्टर्स (एटी वेरिएंट), सिंगल-पैन सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

जबरदस्त इंजन 87.8 ps की पावर देता है 

यह दमदार कार पेट्रोल में 19 kmpl की माइलेज देती है। वहीं, CNG में यह कार 25 Kmph की माइलेज देती है। कार का जबरदस्त इंजन 87.8 ps की पावर देता है और 121.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Maruti Brezza CNG में डुअल टोन मिलता है। बाजार में इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos और Volkswagen Taigun से होता है।

छह एयरबैग और हिल-होल्ड असिस्ट सिस्टम 

Maruti Brezza में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह कार चार स्पीकर वाले साउंड सिस्टम के साथ मिलती है। कार में यात्री सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलते हैं।

ये भी पढ़ें-SUV सेगमेंट में तहलका मचाने आ गई यह बवाल कार, 19 kmpl की माइलेज और कीमत 10 लाख से कम

First published on: Jun 21, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.