---विज्ञापन---

Nokia Smartphone: नोकिया का धाकड़ स्मार्टफोन, कीमत कम फीचर्स अनेक

Nokia Smartphone: नोकिया एक ऐसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जिसकी नए फोन्स का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। एक समय था जब नोकिया लगभग पूरे भारत में नोकिया फोन का कब्जा हुआ करता था। लेकिन, बढ़ते टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी ने बदलाव नहीं किया और हालत ये रही कि धीरे-धीरे इसके फोन बाजार से गायब […]

Nokia C200 Smartphone
Nokia C200 Smartphone

Nokia Smartphone: नोकिया एक ऐसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जिसकी नए फोन्स का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। एक समय था जब नोकिया लगभग पूरे भारत में नोकिया फोन का कब्जा हुआ करता था। लेकिन, बढ़ते टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी ने बदलाव नहीं किया और हालत ये रही कि धीरे-धीरे इसके फोन बाजार से गायब होते गए। हालांकि, कंपनी अब एक बार फिर से मार्केट में पैठ जमाने की कोशिश कर रही है और वह नया स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है।

यहां हम नोकिया के Nokia C200 स्मार्टफोन के बारे में बात करेंगे। यह स्मार्टफोन धांसू फीचर्स के साथ आता है। तूफानी फीचर्स से भरपूर नोकिया के इस धाकड़ स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी मिलती है। चलिए विस्तार से जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में…

ये भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉन्च होगा धाकड़ Samsung 5G Phone, 6900mAh की बैटरी से होगा लैस

Nokia C200 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

नोकिया के इस स्मार्टफोन में 6.09-इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है। जो 720 x 1560 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। बैटरी की बात की जाए तो फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है। जो लम्बे बैटरी बैकअप के लिए जानी जाती है। कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए फोन के पीछे की तरफ एक 13MP का लेंस मिलता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें Mediatek Helio A22 चिपसेट मिलता है। फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस एंड्रॉयड 12 पर काम करता है।

ये भी पढ़ें: 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, कीमत भी कम, गजब है सैमसंग का ये 5जी फोन

नोकिया के इस स्मार्टफो की कीमत (Nokia Smartphone price)

कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने अपने इस धांसू स्मार्टफोन को $79.99 (लगभग 6,542 रुपये) में बेचा जा रहा है। हालांकि, इस फोन को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। अब देखना होगा कि कंपनी Nokia C200 को भारतीय बाजार में कब तक उतारती है।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 17, 2023 04:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.