---विज्ञापन---

टॉमबॉय और बायसेक्सुअल का लगा टैग, एडल्ट फिल्मों से होते हुए पहुंची बॉलीवुड, पहचाना कौन?

Adult Star Tomboy to Bollywood Journey: कौन है ये स्टार जो बचपन में दिखती थी टॉमबॉय और बायसेक्सुअल का लगा टैग। एडल्ट फिल्मों से लेकर पहुंची बॉलीवुड। जानें, इनकी जर्नी के बारे में।

Adult Star Sunny Leone Tomboy to Bollywood Journey
Adult Star Sunny Leone Tomboy to Bollywood Journey

Adult Star Sunny Leone Tomboy to Bollywood Journey: आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि टीनएज में टॉमबॉय की तरह लगती थी और उसी की तरह रहती भी थी। लेकिन जब थोड़ी बड़ी हुई तो वह बायसेक्सुअल के रूप में सबके सामने आईं। उसके बाद उन्होंने एडल्ट फिल्मों में कमाने के लिए कदम रखा। लेकिन इससे पहले नर्स की ट्रेनिंग भी ली। आखिरकार बॉलीवुड में एंट्री की। यह एक्ट्रेस लेखक से लेकर मोटिवेशनल स्पीकर से लेकर बिजनेस वूमेन भी रह चुकी है। चलिए जानते हैं, कौन है यह स्टार।

कौन है यह स्टार

यह बॉलीवुड एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि सनी लियोनी है, जिनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा था। सनी लियोनी का जन्म कनाडा के ओंटारियो में पंजाबी सिख माता-पिता के घर 13 मई 1981 को हुआ था। सनी लियोनी बचपन में टॉमबॉय थीं उन्होंने 2016 में बताया था कि वह सड़कों पर हॉकी खेलती थी, उन्हें जीआई जोस पसंद था। साथ ही वह बेमेल कपड़ों में रहती थीं। उन्होंने बताया कि जब 18 साल की थीं तो बायसेक्सुअल के रूप में उनकी पहचान सबके सामने आई।

एडल्ट फिल्मों में आने से पहले ली नर्स की ट्रेनिंग

43 वर्षीय एक्ट्रेस सनी लियोनी ने लंबे समय तक एडल्ट फिल्मों में काम किया लेकिन उससे पहले वह एक जर्मन बेकरी में, एक जीफी ल्यूब स्टोर और एक टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में काम कर चुकी हैं और साथ ही उन्होंने नर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम में भी भाग लिया था।

इन लोगों को किया डेट

डेनियल वेबर से शादी करने से पहले, उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडियन रसेल पीटर्स और प्लेबॉय एंटरप्राइजेज के वीपी मैट एरिकसन को डेट किया था।

हैं बिजनेसवूमेन

सनी लियोनी एफेटो फ्रैंग्रेंस नामक एक परफ्यूम ब्रांड की मालिक हैं, जो इंडिया में 500 से अधिक आउटलेट्स पर बेचा जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सनी लियोनी के स्टारस्ट्रक ब्रांड का सालाना कारोबार 10 करोड़ रुपये है। बॉलीवुड अभिनेत्री ने 2018 में एक ऑनलाइन गेम डेवलपमेंट कंपनी गमियाना डिजिटल एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर तीन पत्ती नाम से अपना ऑनलाइन गेम पेश किया। 2021 में, उन्होंने पेटा समर्थित ‘आई एम एनिमल’ में इंवेस्ट किया। वह राइज बार्स नामक एक अन्य वेलनेस ब्रांड के साथ-साथ चिका लोका नामक एक रेस्तरां की भी मालिक हैं। रेस्टो-बार जनवरी 2024 को नोएडा में खोला गया था। वह अपने पति डेनियल वेबर के साथ ‘सनसिटी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ नामक मीडिया कंपनी की को-ऑनर भी हैं। 2024 में लियोनी की कुल संपत्ति लगभग 14 मिलियन डॉलर यानी 98 करोड़ रुपये के आसपास है। ऐसा माना जाता है कि सनी लियोनी हर फिल्म के लिए 2-3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

राइटर भी हैं सनी लियोनी

सनी लियोनी ने 2019 में एक राइटर के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने जगरनॉट बुक्स के संस्थापक चिकी सरकार के साथ मिलकर ‘स्वीट ड्रीम्स’ बुक के साथ लेखन की दुनिया में कदम रखा। बुक में 12 छोटी कामुक कहानिया थीं। लेफ्ट हैंडेड सनी लियोनी के बारे में कहा जाता है कि 2021 में, लियोनी ने डिजिटल एसेट में इंव्सेट करने और अपना खुद का एनएफटी बनाने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनकर हिस्ट्री रची। मिसफिट्ज नाम से अपने एनएफटी के निर्माण के बाद, लियोनी ने अपना खुद का ई-प्लेटफॉर्म, आई ड्रीम ऑफ सनी पेश किया।

ये भी पढ़ें: Gullak Season 4 Trailer: क्या अपनी एडल्टहुड में एडजस्ट हो पाएगा अमन, मिलेगी उसको प्राइवेसी?

First published on: May 19, 2024 10:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.