---विज्ञापन---

टाटा पंच की छुट्टी करने आ गई यह बवाल SUV, सनरूफ, डैश कैम के साथ मिलेगी हाई माइलेज, जानें कीमत

Hyundai Exter: इंडियन कार मार्केट में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की काफी डिमांड है। यही वजह है कि इस सेगमेंट को हर कार निर्माता कंपनी भरना चाहती है। कार कंपनियां धड़ल्ले से कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को लॉन्च कर रही हैं। जुलाई में Hyundai भी अपनी नई एसयूवी Exter को लॉन्च करेगी। 6 एयरबैग और […]

Hyundai Exter price, Hyundai Exter mileage, auto news, cars under 10 lakhs, suv cars
फाइल फोटो

Hyundai Exter: इंडियन कार मार्केट में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की काफी डिमांड है। यही वजह है कि इस सेगमेंट को हर कार निर्माता कंपनी भरना चाहती है। कार कंपनियां धड़ल्ले से कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को लॉन्च कर रही हैं। जुलाई में Hyundai भी अपनी नई एसयूवी Exter को लॉन्च करेगी।

6 एयरबैग और हिल स्टार्ट असिस्ट सिस्टम 

यह कार कंपनी की पहले से मौजूद वेन्यू और क्रेटा से एक लेवल कम होगी। मीडिया रिपोर्ट्स है कि यह कार टाटा पंच को टक्कर देगी और इसकी शुरुआती कीमत भी 10 लाख से कम होने वाली है। हुंडई की इस अवेटेड कार में सेफ्टी का खासा ध्यान रखा गया है। इसमें EBD के साथ ABS, 6 एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर मिलेंगे जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें-KTM ने लॉन्च की नई हाई स्पीड बाइक, अब Pulsar और Apache का क्या होगा? जानें कीमत और माइलेज

Hyundai Exter price, Hyundai Exter mileage, auto news, cars under 10 lakhs, suv cars

फाइल फोटो

 

5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन

Hyundai Exter में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स मिल सकता है। अनुमान है कि यह कार 18 से 20 kmpl की माइलेज देगी। कार में सिंगल पैन सनरूफ मिल सकती है। इसमें डैश कैम मिलेगा, जो सड़क हादसे कम करने और कार चोरी की घटनाओं को कम करने में मददगार होगा।

वायरलेस फोन चार्जिंग और लंबाई 3.8 मीटर 

इंडिया में संभवत: यह हुंडई की पहली कार होगी, जिसमें कंपनी से डैश कैम लगा हुआ आएगा। इसके अलावा कार में वायरलेस फोन चार्जिंग आदि सभी एडवांस फीचर्स होंगे। Hyundai Exter की लंबाई करीब 3.8 मीटर होगी। फिलहाल कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है यह कार 10 लाख रुपये से कम कीमत में मिलेगी।

Hyundai Exter price, Hyundai Exter mileage, auto news, cars under 10 lakhs, suv cars

फाइल फोटो

पेट्रोल के बाद आएगा सीएनजी वर्जन 

इसमें सीएनजी वर्जन भी मिलेगा। यह कार पांच ट्रिम में मिलेगी। यह पांच सीटर कार है। इसमें 1.2-लीटर इंजन मिलेगा, जो 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में स्टाइलिश, डुअल-टोन एलॉय व्हील, रूफ रेल्स, सी-पिलर के लिए टेक्सचर्ड फिनिश और फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट के साथ डुअल-टोन पेंट का विकल्प है। Hyundai Exter में बॉक्सी लुक्स के साथ एच-पैटर्न वाली एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप मिलेंगे।

कार में 8 इंच की एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले 

कार में स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप दिए गए हैं। इसमें कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक ग्रिल और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट दिया गया है कार में 8 इंच की एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी। यह कार बाजार में Tata Punch, Maruti Swift, Hyundai Grand i10 Nios, Tata Tigor और Renault Triber को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें-XUV 700 और Harrier को छोड़ Toyota की इस धांसू SUV को खरीद रहे लोग, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

First published on: Jun 20, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.