Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Electric Scooter: मात्र 500 रुपये में बुक करें ये धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर चलेगी 115 Km

Electric Scooter: अब एक दिन, फिर 2022 का खात्मा और 2023 की शुरुआत हो जएगी। ऐसे में अगर आप नए साल पर अपने घर एक नया स्कूटर लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये आर्टिकल काम की हो सकती है। यहां हम आपको एक नए स्कूटर की जानकारी देंगे, जो भारतीय बाजार में […]

Electric Scooter
Electric Scooter

Electric Scooter: अब एक दिन, फिर 2022 का खात्मा और 2023 की शुरुआत हो जएगी। ऐसे में अगर आप नए साल पर अपने घर एक नया स्कूटर लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये आर्टिकल काम की हो सकती है। यहां हम आपको एक नए स्कूटर की जानकारी देंगे, जो भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स से लेकर लुक तक सभी शानदार है। तो चलिए जानते हैं विस्तार से..

इस कंपनी ने बाजार में उतारा दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

दरअसल, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BGauss ने हाल ही में अपना एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर D15 को मार्केट में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने एक शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी का मकसद इस दमदार स्कूटर के जरिए ग्राहकों में पैठ बनाने की है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के मामले में भी बेस्ट है। यानी आपके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में…

और पढ़िए –Upcoming EV: इस साल भारत में लॉन्च होंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

इस दमादर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी (Electric Scooter Battery)

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.2 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी के साथ मार्केट में पेश किया है। जिसे मात्र 5 घंटे 30 मिनट में पूरा चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर आप 115 KM की दूरी तय कर सकते हैं। वहीं यह स्पीड के मामले में भी सबका बाप है। स्पोर्ट्स मोड में मात्र सात सेकेंड में इसकी स्पीड 0 से 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसे आसानी से बदला जा सकता है।

ये भी पढ़ें: रेंज के मामले में सबका बाप है ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी कम

इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्ट डिस्प्ले, नेविगेशन, usb पोर्ट, थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मौजूद है। इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए। वही ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर इसके अगले व्हील में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

इसकी कीमत (BGauss D15 price)

कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को करीब 1 लाख रुपए में पेश किया है। लेकिन, सबसे खास बात यह है कि आप इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 500 रुपए देकर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

और पढ़िए – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़

First published on: Dec 30, 2022 03:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.