---विज्ञापन---

धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 130km

BMW CE 04: बढ़ते पेट्रोल-डीजल कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स वाले ईवी पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में BMW Motorrad ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 को पेश किया […]

BMW CE 04 Electric scooter
BMW CE 04 Electric scooter

BMW CE 04: बढ़ते पेट्रोल-डीजल कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स वाले ईवी पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में BMW Motorrad ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 को पेश किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मलेशिया के बाजारों में पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पोर्टी लुक के साथ ही क्लासिक फील देने वाले डिजाइन एलिमेंट्स के साथ आता है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में…

BMW CE 04 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 15 इंच रियर और फ्रंट व्हील दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो यह 8.9kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है। ये सिस्टम स्कूटर के लिए कम से कम 20bhp की पावर जनरेट करता है। मोटर का मैक्सिमम पावर आउटपुट 42 hp और पीक टॉर्क 62Nm है। स्पीड की बात की जाए तो यह 2.6 सेकेंड में 0-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार और 10 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। वर्ल्ड मोटरसाइकिल टेस्ट साइकिल (WMTC) टेस्टिंग प्रोग्राम के अनुसार, इसका लिथियम आयन बैटरी पैक एक बार फुल चार्ज में 130 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें: कम बजट में ये है बेस्ट Electric Scooter! सिंगल चार्ज पर चलेगी 100KM

फीचर्स की बात करें तो कंपनी की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार डिजाइन के साथ फंकी लुक के साथ आता है। इसके फ्रंट में छोटे वाइजर के साथ एलईडी हेडलैंप दिया गया है। इसमें सिंगल सीट मिलता है जो साइज में काफी लम्बी है। फुट रेस्ट भी काफी बड़े दिए गए हैं। स्कूटर में 10.25 इंच एक TFT डिस्प्ले मिलता है। इसमें राइडर को कई तरह की जानकारी राइडिंग के दौरान दिखती रहती है।

इसके कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह ब्लूटूथ सपोर्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल आदि फीचर्स सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें तीन तरह के राइड मोड दिए गए हैं जिसमें ईको, रेन और रोड मोड शामिल हैं। चौथा मोड डाइनेमिक है लेकिन केवल एक्स फैक्टरी ऑप्शन के तौर पर दिया गया है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी पोर्ट का सपोर्ट मिलता है। बता दें कि, कंपनी ने इसका प्रोडक्शन साल 2021 के अंत में शुरू किया था।

ये भी पढ़ें:200MP कैमरा से लैस Redmi Note 12 Pro plus 5G पर भारी छूट, जल्द खरीदें

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत (BMW CE 04 electric scooter price)

कीमत की बात की जाए तो कंपनी इसकी कीमत अधिकारिक रूप से घोषित नहीं की है। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मलेशिया में कीमत RM 60,000 (लगभग 11,19,000 रुपये) हो सकती है। अह देखना यह होगा कि कंपनी की ओर इसकी कीमत कितनी बताई जाती है।

इसके साथ ही कंपनी ने यह भी खुलासा नहीं किया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में कब पेश किया जाएगा। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारत में भी लॉन्च करेगी।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 11, 2023 05:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.