---विज्ञापन---

2023 में रहा इन वेब सीरीज का जलवा, मिस तो नहीं हुई! हां तो साल खत्म होने से पहले देख लें

Year Ender 2023: साल 2023 को अलविदा और साल 2024 का वेलकम करने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। एंटरटेनमेंट की दुनिया में 2023 बेहद खास रहा, क्योंकी इस साल कई हिट फिल्मों और वेब सीरीज (Web Series) ने दर्शकों का मनोरंजन किया। ओटीटी का भी इस साल काफी क्रेज देखने को मिला, कई बॉलीवुड […]

Year Ender 2023, Popular Web Series, Scoop,  Taali, The Railway Man,

Year Ender 2023: साल 2023 को अलविदा और साल 2024 का वेलकम करने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। एंटरटेनमेंट की दुनिया में 2023 बेहद खास रहा, क्योंकी इस साल कई हिट फिल्मों और वेब सीरीज (Web Series) ने दर्शकों का मनोरंजन किया। ओटीटी का भी इस साल काफी क्रेज देखने को मिला, कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी अपना ओटीटी (OTT) डेब्यू कियी तो किसी ने करियर की शुरुआत ही इस प्लेटफार्म से की। अब जैसे ही साल का अंत हो रहा है तो एक बार पूरी लिस्ट पर एक नजर मार लीजिए और देख लीजिए कि कहीं कुछ ऐसा तो मिस नहीं हो गया जो नहीं होना चाहिए था। चलिए हम आपको फिल्‍मों, टीवी शो और वेब सीरीज का डेटाबेस रखने वाली वेबसाइट IMD के अनुसार कुछ पॉपुलर वेब सीरीज के बारे में बता देते हैं। अगर देख ली तो बढ़िया नहीं तो जल्दी से देख डालिए।

यह भी पढ़ें: ‘मनु’ के रोल में Taapsee Pannu की एक्टिंग देख निराश हुए फैंस

1.  ‘स्‍कूप’  (Year Ender 2023)

जर्नलिस्ट जिग्ना वोरा (Journalist Jigna Vora) की असली जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज ‘स्‍कूप’ (Scoop) इस साल की टॉप 10 की लिस्ट में आती है। इस सीरीज में करिश्मा तन्ना जीशान अय्यूब और हरमन बावेजा लीड रोल में थे। हंसल मेहता के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज को आप जरूर देख लें।

पता हो कि हाल ही में जिग्ना बिग बॉस 17 में भी आईं थी, हालांकि वो लंबे समय तक घर में न रह पाएं लेकिन जितना रही अच्छा खेलीं। इस सीरीज को देखने के लिए आपको नेटफ्लिक्स पर जाना होगा।

2. ‘द रेलवे मैन’

भोपाल गैस कांड पर आधारित वेब सीरीज ‘द रेलवे मैन’ (The Railway Man) भी शानदार वेब सीरीज है। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

आर माधवन, जूही चावला, केके मेनन, और बाबिल खान की एक्टिंग ने सीरीज में मानों जान ही डाल दी हो। इस सीरीज को भी IMDb के अनुसार कुछ टॉप 10 की लिस्ट में शामिल किया गया है।

3. ‘असुर 2’  (Year Ender 2023)

अरशद वारसी, बरुण सोबती, अनुप्रिया गोयनका और रिद्धि डोगरा की ‘असुर 2’ (Asur 2) साल 2020 में आई असुर का सीक्वल है।  यह एक साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है।

इसे भी टॉप 10 की लिस्ट में रखा गया है। इसे आप जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं।

4. ‘ताली’

सुष्मिता सेन की ‘ताली’ (Tali) एक बेहतरीन वेब सीरीज है जिसे फैंस द्वारा खूब पसंद किया गया है। ट्रांसजेंडर के जीवन पर आधारित ये कहानी एकदम सच्ची है जो लोगों की आंखों को गीला कर देती है। मिस यूनिवर्स ने इसमें अपनी एक्टिंग से ये सीरीज के किरदार को जीवित कर दिया है।

श्री गौरी की कहानी जो संघर्ष कर अन्य ट्रांसजेंडरों को समाज में जगह दिलाती है। इस सीरीज को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

5. ‘कोहरा’  (Year Ender 2023)

क्राइम थ्रिलर से भरपूर सीरीज ‘कोहरा’ (Kohara) का जवाब नहीं।  रणदीप झा के डायरेक्‍शन ने फैंस के बीच अपनी खास जगह बनाई। साल 2023 में इस सीरीज को लेकर खासा बज बना हुआ था। IMD के अनुसार कुछ टॉप 10 की लिस्ट में शामिल किया गया है।

जिसमें बरुण सोबती, हरलीन सेठी, सविंदर विक्की और मनीष चौधरी जैसे दिग्गज कलाकार हैं। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

First published on: Dec 26, 2023 04:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.