---विज्ञापन---

‘Pippa’ के साथ दिवाली होगी खास, OTT पर ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर का बजेगा डंका

Pippa Film New Poster: प्राइम वीडियो ने अगली युद्ध फिल्म 'पिप्पा' का एक जबरदस्त पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Pippa Film New Poster
pic credit : instagram

Pippa Film New Poster: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पिप्पा’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं, अब भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने रोमांचक युद्ध फिल्म ‘पिप्पा’ का एक दमदार पोस्टर शेयर किया है। इस फिल्म साल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध को दिखाया जाएगा। देशभक्ति का जज्बा जगाने के लिए ‘पिप्पा’ को 10 नवंबर को दुनिया भर में डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीमियर किया जाएगा। हाल ही में ‘पिप्पा’ का दमदार ट्रेलर भी रिलीज किया गया था।

यह भी पढ़ें: लैविश लाइफ जीती हैं Tabu, खुद के दम पर खड़ा किया करोड़ों का एम्पायर

फिल्म की स्टारकास्ट (Film New Poster)

इस फिल्म को आरएसवीपी मूवीज़ और सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले रोनी स्क्रूवाला द्वारा बनाया गया है। राजा कृष्ण मेनन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में ईशान के अलावा मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान अहम रोल में नजर आएंगे। ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ‘द बर्निंग चैफ़ीज़’ पर आधारित फिल्म का लेखन मेनन, तन्मय मोहन, और रविंदर रंधावा ने किया है। पिप्पा का प्रीमियर इस दिवाली पर भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों में प्राइम वीडियो पर किया जाएगा।

कैप्टन बलराम मेहता की कहानी 

इस युद्ध कथा का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों के उत्साह को बढ़ाने के लिए मेकर्स ने फिल्म का नया पोस्टर आउट कर दिया है। इस पोस्टर में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली तीनों सेना की वर्दी पहने नजर आ रहे हैं और ये पोस्टर तीनों की वीरता और देश के लिए लड़ने की साहस को दिखाता है। पोस्टर पर ‘एन अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ ए ट्रू हीरो’ लिखा है, जो इस फिल्म का आधार भी है। फिल्म का टाइटपीटी-76 (पलावुशी टैंक) नामक उभयचर युद्ध टैंक को एक श्रद्धांजलि है, जिसे “पिप्पा” के नाम से जाना जाता है, जो घी के एक खाली डिब्बे के समान है जो आसानी से पानी पर तैरता है। फिल्म 45 कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के कैप्टन बलराम मेहता के देशभक्ति की कहानी को बताती है। बलराम मेहता का किरदार एक्टर ईशान खट्टर निभा रहे हैं।

क्या बोले ईशान खट्टर? (Pippa Film New Poster)

फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहे ईशान खट्टर ने फिल्म को लेकर बात करते हुए कहा, ‘पिप्पा का हिस्सा बनना बहुत ही गर्व की बात है और कैप्टन बलराम सिंह मेहता का रोल निभाने के लिए मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं मेकर्स का आभारी हूं। कैप्टन बलराम सिंह मेहता के साहस ने भारत को क्रूरता के खिलाफ एक घातक युद्ध में विजयी बनाने में मदद की। इस कहानी को जीवंत बनाना वास्तव में एक अविश्वसनीय सफ़र रहा है। इस फिल्म को बनाने की यात्रा बहुत ही संतुष्टिदायक रही है और मैं बेहद उत्सुक हूँ कि पिप्पा का प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में प्रीमियर होने वाला है – जो इस महत्वपूर्ण कहानी को लाखों लोगों तक पहुंचाएगा।’

मृणाल ठाकुर बनीं ‘राधा’

 

वहीं, अदाकारा मृणाल ठाकुर ने फिल्म की अनोखी कहानी के बारे में बात करते हुए कहा, ” मुझे इतने आकर्षक ढंग से तैयार किए गए एक बुद्धिमान, लक्ष्यप्राप्त करने वाले किरदार को निभाने का मौका मिला, जो स्वतंत्रता और न्याय के बुनियादी मानवाधिकारों के लिए अपनी लड़ाई में मजबूती से खड़ी है। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और कहानी में अपने किरदार राधा के बारे में और अधिक जाना, तो मैं तुरंत उसकी ओर आकर्षित हो गई। मुझे उसके बारे में जो पसंद है वह यह है कि उसके अंदर एक आग है, वह गहरी देशभक्त है और अपने देश के हित के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इस चरित्र को जीवंत करना मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव था। मैं आशा करती हूँ कि दर्शक मेरे प्रदर्शन और फिल्म का आनंद लेंगे।”

प्रियांशु पेन्युली बने मेजर राम मेहता 

 

फिल्म में मेजर राम मेहता का किरदार एक्टर प्रियांशु पेन्युली निभा रहे हैं। फिल्म को लेकर उन्होंने कहा, ‘आर्मी परिवार से होने के नाते, मैं हमेशा हमारे सैनिकों की निस्वार्थता और साहस से आश्चर्यचकित रहा हूँ, जो हमारे देश की रक्षा करने के लिए सब कुछ खतरे में डालते हैं। यह युद्धकालीन नाटक, जो भाई-बहन की एक मार्मिक कहानी भी है, त्याग और वीरता की कहानी सुनाता है। जब मुझसे इस भूमिका के लिए संपर्क किया गया, तो मैंने सचमुच खुद को सम्मानित महसूस किया। एक तरह से, मुझे लगा कि मैं अपनी कला का उपयोग करके एक भारतीय के रूप में अपना छोटा सा योगदान दे रहा हूं और एक ऐसे सैनिक को जीवंत कर रहा हूं जो अपनी जान की परवाह किए बिना, दूसरों की स्वतंत्रता की लड़ाई में मदद करने के लिए सीधे दुश्मन के इलाके में चला गया था। राजा मेनन ने इस फिल्म के माध्यम से इतिहास के एक टुकड़े को पुनर्निर्मित किया है और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के दर्शक इस जबरदस्त कहानी और उस संदेश की सराहना करेंगे जिसे यहाँ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।’

First published on: Nov 04, 2023 05:41 PM