---विज्ञापन---

तलाक से पहले रीना ने मारा था आमिर खान को थप्पड़ और काटा था हाथ, वजह कर देगी हैरान!

Reena Dutta Slapped Aamir Khan: मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमतौर पर रियलिटी शोज में नहीं आते, लेकिन वे कपिल शर्मा के शो में आए और उन्होंने कई खुलासे किए। उन्हीं में से एक था पहली पत्नी से थप्पड़ खाना, जानें, ऐसा क्या हुआ था।

aamir khan kapil sharma
कपिल शर्मा शो में आए आमिर खान

Reena Dutta Slapped Aamir Khan: बॉलीवुड एक्टर और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 27 अप्रैल को कपिल शर्मा के शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो’ में शिरकत की। कपिल शर्मा के शो को 11 साल हो गए हैं लेकिन ये पहली बार है जब आमिर खान ने इस शो में शिरकत की। इस दौरान आमिर खान ने अपनी निजी जिंदगी से लेकर अपनी फिल्मी दुनिया सभी के बारे में खुलकर बात की। साथ ही आमिर खान खूब कॉमेडी करते नजर आए। इस दौरान आमिर ने बताया कि उन्हें एक बार उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता ने थप्पड़ मारा था। चलिए जानते हैं, क्या हुआ था।

क्यों मारा था रीना दत्ता ने थप्पड़

आमिर खान ने कपिल शर्मा के शो में अपनी एक्स वाइफ रीना दत्ता से जुड़ा एक किस्सा सुनाते हुए कहा, जब रीना को लेबर पेन हो रहा था और उस दौरान आमिर खान, रीना को ब्रीदिंग एक्सरसाइज करवाने की कोशिश कर रहे तो रीना ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। आमिर खान ने बताया कि उन्होंने ब्रीदिंग एक्सरसाइज की लेबर से पहले प्रैक्टिस की थी, तो जब रीना को बहुत ज्यादा पेन हो रहा था और वे लोग हॉस्पिटल में थे तो वह रीना को वही प्रैक्टिस करवाने लगे। लेकिन रीना इतनी ज्यादा दर्द में थी कि उसने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। उन्होंने कहा यह वाक्या तब हुआ था जब उनका पहला बेटा जुनैद का जन्म होने वाला था और वह एक अच्छे पति की भूमिका निभा रहे थे। अस्पताल में आमिर खान जब रीना दत्ता को शांत करने की कोशिश कर रहे थे तब रीना ने शांत होने के बजाय उन्हें थप्पड़ जड़ दिया और कहां कि ये बकवास बंद करो। साथ ही रीना इतनी ज्यादा दर्द में थीं कि उन्होंने आमिर खान का हाथ भी काट लिया था।

आमिर खान की इस बात पर भी आया था गुस्सा

आमिर खान ने कहा कि इस वाक्ये के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उनके आसपास आखिर क्या हो रहा था। उन्होंने कहा, मैंने एक बात नोटिस की थी कि जब कोई व्यक्ति बहुत दर्द में होता है, जैसे लेबर पेन के दौरान महिलाओं को होता है। तो उनके एक्सप्रेशन हैरान करने वाले होते हैं। जब उन्होंने रीना के चेहरे की ओर देखा और जब वह उस दर्द का अनुभव कर रही थी तो उन्हें आश्चर्य हो रहा था कि इतना दर्द भी हो सकता है। उन्हें इस बात का यकीन नहीं था, इस तरह के वो एक्सप्रेशन दे रही थीं। वह अपने इतनी तेज होने वाले दर्द का अनुमान नहीं लगा पा रही थीं। लेकिन आमिर खान ने एक अभिनेता के रूप में उनके एक्सप्रेशंस को नोट किया था। हंसते हुए आमिर खान ने कहा कि बाद में जब वह जुनैद के साथ घर आई तो उन्होंने ये बात रीना से कही, तो उन्हें ये बात सुनकर बहुत गुस्सा आया था।

कैसे मिला मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग

आमिर खान का नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट कैसे पड़ा, इसके बारे में भी आमिर ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि वह एक बार ‘दिल’ फिल्म की शूटिंग के दौरान बाबा आजमी से मिलने उनके घर गए थे। वह एक गंभीर डिस्कशन में लगे हुए थे, वह इतनी गंभीरता से डिस्कशन कर रहे थे कि जब शबाना आजमी जी चाय लेकर आईं तो उनको इस बात का एहसास ही नहीं हुआ। जब उन्होंने उनसे दोबारा पूछा कि चाय में कितनी चम्मच चीनी डालनी है तो वह कुछ सेकेंड के लिए सोच में पड़ गए कि क्या बोलें; वह अपने आप को संभालते हुए बोले कि ग्लास का साइज क्या है? तो शबाना आजमी ने कहा कि एक छोटा कप है, तो उन्होंने कहा कि कप का क्या साइज है? फिर उन्होंने कप दिखाया और बताया कि छोटा कप है तो आमिर खान ने पूछा की चम्मच का साइज कितना है? इसके बाद वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी ने इस घटना को सब जगह बताया कि आमिर खान चाय में चीनी डलवाने से पहले कप और चम्मच का साइज देखते हैं। इसके बाद से ही शबाना आजमी ने उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग दिया था।

कैसे बने एक्टर

आमिर खान ने अपने करियर के बारे में भी बताया कि वे बस यूं ही एक्टर बन गए। दरअसल, आमिर खान को फिल्मों में काम करना था लेकिन वह अपने पिता से बहुत डरते थे क्योंकि उनके पिता और चाचा फिल्ममेकर्स थे और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत स्ट्रगल देखा था और काफी उतार-चढ़ाव देखे थे, तो वह नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे भी जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव देखें। ऐसे में वह इस बात के बिलकुल खिलाफ थे कि आमिर खान भी फिल्मों में जाए। ऐसे में आमिर खान अपने पिता से डरते भी थे कि वह उनसे इस बारे में कैसे कहें। लेकिन जब आमिर खान कॉलेज में थे तो उनके कॉलेज में एक गुजराती प्ले होना था, जिसमें उन्हें कोरस में रखा गया था और 40 लोगों में आमिर खान इकलौते थे जिन्हें एक लाइन बोलने को मिली थी, जिसकी उन्होंने 3 महीने प्रैक्टिस की। लेकिन जब महाराष्ट्र एक दिन के लिए बंद हुआ तो आमिर खान को उनकी मां ने कॉलेज जाने से मना कर दिया और फिर जब वह अगले दिन कॉलेज गए तो उन्हें डायरेक्टर ने यह कहकर प्ले से निकाल दिया कि वे महाराष्ट्र बंद वाले दिन प्ले की प्रैक्टिस करने नहीं आए। आमिर खान तब एक कॉर्नर पर बैठकर रो रहे थे, तभी उनका एक दोस्त आया और उनसे पूछा कि क्या वह फ्री है? उनको पुणे इंस्टीट्यूट में एक एक्टर की जरूरत है। क्या वे इसके लिए एक्टिंग करेंगे? आमिर खान उस शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग करने के लिए तुरंत मान गए, बाद में आमिर खान को एक और ऐसी ही फिल्म मिली। इन दो फिल्मों को देखने के बाद ही आमिर को ‘होली’ फिल्म का ऑफर आया और इसके बाद ही अमीर को एक के बाद एक कई फिल्में मिलती चली गई।

ये भी पढ़ें: Shruti Haasan से ब्रेकअप के बाद शांतनु का पहला रिएक्शन, बताया क्यों टूटा रिश्ता

First published on: Apr 28, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.