---विज्ञापन---

लैविश लाइफ जीती हैं Tabu, खुद के दम पर खड़ा किया करोड़ों का एम्पायर

Tabu Net Worth: 90 के दशक से फैंस के दिलों पर राज करने वालीं तब्बू 4 नवंबर 2022 को अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं।

Tabu Net Worth
pic credit : google

Tabu Net Worth: बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) आज अपना अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 90 के दशक से लेकर आजतक तब्बू अनगिनत फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। तब्बू की एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं, जो उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। दृश्यम एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है और आज भी वो लगातार काम करके लोगों के बीच छाई हुई हैं। तो चलिए आज बात करते हैं तब्बू (Tabu) की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के साथ उनकी नेटवर्थ के बारे में भी आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Aarya 3 Episode -1: अफीम की सरताज बनीं ‘आर्या सरीन’, क्या बेटे की माशूका बनेगी नई लड़ाई का आगाज ?

14 साल की उम्र में किया डेब्यू (Tabu Net Worth)

अपनी शानदार अदाकारी से लाखों दिलों पर राज़ करने वाली तब्बू (Tabu) का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। उनका जन्म 4 नवंबर, 1970 को हैदराबाद में हुआ था। एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को 38 साल दिए हैं, वो जिस भी फिल्म का हिस्सा रहीं, उसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग का लौहा मनवाया है। तब्बू (Tabu) को फिल्मों में लाने का श्रेय वेटरन एक्टर देव आनंद को जाता है। 14 साल की उम्र में वो फिल्म ‘हम नौजवान’ में देव आनंद की बेटी बनी थीं। हालांकि ऐसा नहीं है कि उनका सफर देव आनंद के साथ डेब्यू करने के बाद बेहद आसान रहा हो। एक्ट्रेस की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘प्रेम’ थी, जिसे रिलीज़ के लिए 5 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था। लेकिन तब्बू इससे नहीं घबराईं और उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए इंडस्ट्री में लंबी पारी खेलने में सफलता हांसिल की है। एक्ट्रेस को असली पॉपुलैरिटी साल 1994 में आई फिल्म ‘विजयपथ’ से मिली। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बेहतरीन फिल्मों में आईं नजर (Tabu Net Worth)

तब्बू (Tabu) ने अपने करियर में ‘माचिस’, ‘बॉर्डर’, ‘चांदनी बार’, ‘विरासत’, ‘चीनी कम’, ‘दृश्यम’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘भूल भुलैया 2’ जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्में दी हैं। 52 साल की उम्र में आज भी तब्बू हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज के साथ-साथ साउथ मूवीज में अपने एक्टिंग का परचम लहराया हैं। एक्ट्रेस को उनके शानदार अभिनय के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। इतना ही नहीं वो पद्मश्री जैसा बड़ा सम्मान भी अपने नाम कर चुकी हैं। तब्बू (Tabu) ने हर जोनर में फिल्में की है और हमेशा लोगों का दिल जीता है।

क्यों सिंगल है तब्बू?

प्रोफेशनल लाइफ में जहां वो हमेशा लोगों से घिरी रहती है लेकिन निजी जिंदगी में 52 साल की तब्बू (Tabu) आज भी सिंगल हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने सिंगल रहने की वजह भी बताई थी। तब्बू (Tabu) ने कहा थी कि, ‘मुझे सिंगल वर्ड बिलकुल बुरा नहीं लगता। जिंदगी में खुशियां केवल रिलेशनशिप से ही नहीं आती हैं। आप अकेलेपन से लाइफ में जूझ सकते हो लेकिन गलत पार्टनर के साथ जिंदगी बिताने से अच्छा अकेले रहना है। पुरुष-महिला का रिश्ता काफी कॉम्प्लिकेटेड है। लोग आपके बारे में परसेप्शन बनाते हैं लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है।’

तब्बू की टोटल इनकम (Tabu Net Worth)

बता दें कि तब्बू (Tabu) एक लग्जरी जिंदगी जीती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत के दम पर एक अलग मुकाम हांसिल किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब्बू की कुल संपत्ति तकरीबन 52 करोड़ रुपये है। वो एक फिल्म के लिए बतौर फीस 3 से 4 करोड़ रुपये लेती हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए तब्बू 1 करोड़ रु. चार्ज करती हैं, एक्ट्रेस का मुंबई समेत हैदराबाद में एक आलीशान बंगला है। उनके कार कलेक्शन की बात करें तो तब्बू के पास बीएमडब्ल्यू एक्स5, मर्सिडीज बेंज एस क्लास, फॉर्च्यूनर और ऑडी क्यू 7 जैसी लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं।

First published on: Nov 04, 2023 04:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.