---विज्ञापन---

Jee Karda Web series Review: इस वीकेंड पर प्राइम वीडियो की ‘जी करदा’ टाइम पास के लिए देखिए, उम्मीदें मत लगाइए

Jee Karda Web Series Review (अश्विनी कुमार): अमेरिकन पॉपुलर टीवी सीरीज़ की कॉपी बनाने के चक्कर में हिंदी के बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस जाने कब से लगे हैं। वो डेस्पेरेट हाउसवाइव्स और सेक्स इन द सिटी का कॉम्बिनेशन बनाकर उसी के बराबर की कामयाबी हासिल करने की कोशिश में जुटे रहते हैं। अमेजन प्राइम वीडियो पहले […]

Jee Karda Web series Review

Jee Karda Web Series Review (अश्विनी कुमार): अमेरिकन पॉपुलर टीवी सीरीज़ की कॉपी बनाने के चक्कर में हिंदी के बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस जाने कब से लगे हैं। वो डेस्पेरेट हाउसवाइव्स और सेक्स इन द सिटी का कॉम्बिनेशन बनाकर उसी के बराबर की कामयाबी हासिल करने की कोशिश में जुटे रहते हैं। अमेजन प्राइम वीडियो पहले भी ऐसी ही कोशिश फोर मोर शॉट्स और मेड इन हैवन जैसी सीरीज़ से कर चुका है। सेक्स इन द सिटी के इंडियन वर्जन को बनाने की नई कोशिश है ‘जी करदा’।

8 एपिसोड वाले जी करदा की सबसे बड़ी हाईलाइट हैं तमन्ना भाटिया जी, साउथ सेंसेशन तमन्ना भाटिया, जो स्क्रीन पर किस करने तक से परहेज करती रही हैं, वो अब हिंदी बेल्ट में कदम जमाना चाहती हैं। मगर तमन्ना इसलिए ‘जी करदा’ की हाईलाइट नहीं हैं, बल्कि इस सीरीज में उन्होने जितनी बोल्डनेस, किस सीन्स, इंटीमेट सीन्स दिए हैं, वो यही साबित करता है कि तमन्ना ने जो दिल में आए, वो किया है। ख़ैर, ऐसी ही आज़ाद मिज़ाज कहानी है ‘जी करदा’ की।

Jee Karda Web Series Review: फिल्म की कहानी

2006 में मुंबई के एक स्कूल मे पड़ने वाले 7 दोस्त, ज़ाहिर है उनकी अपनी-अपनी ज़िंदगी है, अपनी-अपनी मुश्किलें हैं… मगर दोस्ती गहरी है। 14 साल के ये बच्चों का ये ग्रुप, जिसमें तीन लड़कियां हैं, 4 लड़के हैं…. वो क्रिसमस की एक रात, एक फॉर्चुन-टेलर यानी भविष्य बताने वाले के पास जाते हैं। वो हर बच्चे को, उसके भविष्य की एक-एक बात बताता है और कहानी 15 साल फॉरवर्ड यानी 2022 में आ जाती है।

2022 में इस ग्रुप की शीतल और उसके पति समीर की थर्ड मैरीज एनीवर्सरी पार्टी में शराब पीकर मदहोश हुआ ऋषभ, अपनी 15 साल से गर्लफ्रेंड, 4 साल से लिव-इन में रह रही पार्टनर लावन्या को शादी का प्रपोज़ल दे देता है। इसी के साथ एक चेन ऑफ इवेंट्स, यानी घटनाओं का एक ऐसा सिलसिला शुरू होता है, जो 8 एपिसोड के क्लाइमेक्स तक पहुंचते-पहुंचते उस भविष्य बताने वाली बात को सच साबित कर देता है।

अब इन 8 एपिसोड्स में बचपन का वो अट्रैक्शन है, जिसके पूरा होने की आस अब तक बची हुई है। मुंबई के बैकड्रॉप में, 15 साल पहले के फ्लैशबैक्स के साथ, 7 किरदारों की इस कहानी में नई-पुरानी पीढ़ी के बीच का रीतियों को लेकर टकराव है, दोस्तों के बीच उनके बीच के पैसे और हैसियत को लेकर एक खाई है, हर किरदार की अपनी ज़रूरत और सपने हैं और मॉर्डन एज रिलेशनशिप्स के बीच कॉम्प्लेक्सिटी को दिखाया है। जहां परफेक्ट नज़र आने वाले कपल्स के बीच उलझनों को समंदर है।

यह भी पढ़ेंः विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर छाई आदिपुरूष, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपये

अरुणिमा शर्मा, हुसैन और अब्बास दलाल ने मिलकर ‘जी करदा’ की कहानी में सारे इन्ग्रेडिएन्ट्स डालने की कोशिश की, थोड़ा रॉक गाने, थोड़े रोमांटिक मोमेंट्स, ढेर सारी बोल्डनेस, भर-भर के इंटीमेट सीन्स, थोड़ी सी बेवफाई, थोड़ा सा कन्फ्यूजन, थोड़ी सी बेवफाई… और ये सब मिलकर ऐसा मिक्स-वेज बना, जिसमें कोई भी स्वाद पूरा नहीं आता।

खैर दिनेश विजान की मैडॉक फिल्म्स के बैनर तले, प्राइम वीडियो के लिए बनी इस 8 एपिसोड की वेब सीरीज़ में पार्टी सीन्स, कॉस्ट्यूम, लुक और कास्टिंग पर पैसा भी अच्छा बहाया गया है, इसलिए ये शो दिखने में आपको पूरा स्टाइलिश लगने वाला है, लेकिन कंटेंट के मामले में अरुणिमा शर्मा के ‘जी करदा’ एक सब-स्टैंडर्ड प्रोडक्ट है।

लावण्या बनकर तमन्ना ने ‘जी करदा’ से जो उम्मीद लगाईं, और जिसके लिए बाउंड्री तोड़ी, ये किरदार उस मुकाम तक तो नहीं ही पहुंचता। हां, तमन्ना का काम अच्छा है, भले ही इस बोल्डनेस से उनके फैन्स खुश नहीं है। रॉक स्टार अर्जुन बने आशिम गुलाटी ने अपने पीरियड वेब सीरीज़ ‘ताजट के किरदार सलीम का एक्सटेंशन यहां किया है, जहां बाप से बनती नहीं, और वो शराब –सेक्स में खोया रहता है, रिश्ता उसका पूरा नहीं होता। बाकी सुहैल नय्यार, अन्या सिंह, हुसैन दलाल, संवेदना और सिमोन सिंह ने कोशिश तो पूरी की है, लेकिन किरदारों में चमक नहीं पाए हैं।

‘जी करदा’ को 2 स्टार।

First published on: Jun 17, 2023 04:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.