Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Adipurush box office collection Day 1: विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर छाई आदिपुरूष, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपये

Adipurush box office collection Day 1: प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान-स्टारर आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म हिन्दी भाषा के साथ तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ जैसी कुल पांच भाषाओं में रिलीज हुई है। रिलीज के पहले दिन फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। Adipurush box office […]

Adipurush box office collection Day 1

Adipurush box office collection Day 1: प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान-स्टारर आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म हिन्दी भाषा के साथ तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ जैसी कुल पांच भाषाओं में रिलीज हुई है। रिलीज के पहले दिन फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है।

Adipurush box office collection Day 1

ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पहले दिन के शुरुआती अनुमान बताते हैं कि आदिपुरुष को सिनेमाघरों में धमाकेदार ओपनिंग मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म सभी भाषाओं में पहले दिन 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी छू सकती है।

Sacnilk के शुरुआती अनुमानों की रिपोर्ट बताती है कि फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 35 करोड़ रुपये, तेलुगु में 58.50 करोड़ रुपये, मलयालम में 0.40 करोड़ रुपये, तमिल में 0.70 करोड़ रुपये और फिल्म के कन्नड़ संस्करण में 0.4 करोड़ रुपये कमाए। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, कुल कमाई का आंकड़ा लगभग 95 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ेंः अमाल मलिक का ‘मोहब्बत’ सॉन्ग रिलीज, सिंगर ने कहा- ‘यश चोपड़ा को श्रद्धांजलि देने का मेरा तरीका’

Adipurush की कहानी

ओम राउत द्वारा लिखित और निर्देशित, आदिपुरुष वाल्मीकि की रामायण पर आधारित एक पौराणिक कहानी है। फिल्म में प्रभास भगवान राम, कृति सनन माता सीता और सैफ अली खान रावण के रूप में हैं। वे फिल्म में क्रमशः राघव, जानकी और लंकेश की भूमिकाएं निभाते हैं। सनी सिंह और देवदत्त नाग सहायक कलाकारों का हिस्सा हैं।

बताते चलें कि, आदिपुरुष सबसे महंगी भारतीय फिल्म है, जिसे बनाने के लिए करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। फिल्म ने दो वर्षों के दौरान कई स्थगन और विवादों को देखा। फिल्म रिलीज के पहले से ही विवादों में बनी हुई है। इसकी ट्रेलर जब रिलीज हुई थी तो देशभर में इसका विरोध हुआ और अब रिलीज के बाद भी यह विवादों में बनी हुई है।

First published on: Jun 17, 2023 11:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.