घाना की एक्ट्रेस Rosemond Brown को बेटे संग न्यूड फोटो शेयर करने पर हुई 3 महीने की जेल की सजा।

By Sarika April 23, 2021, 10:08 a.m. 1k

सारिका स्वरूप- Hollywood ghana Actress Rosemond brown posted naked photo with her son jailed for 3 months : घाना की एक्ट्रेस रोजमोंड ब्राउन (Rosemond Brown) को पिछले साल अपने बेटे के जन्मदिन पर न्यूड फोटो (Nude pic) खिंचवाना महंगा पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस जुर्म के लिए कोर्ट ने रोजमोंड को समाज में अश्लीलता और घरेलू हिंसा को फैलाने का दोषी करार देते हुए तीन महीने के लिए जेल की सजा सुनाई थी, लेकिन अब उन्हें राजधानी आक्रा की कोर्ट ने बेल दे दी है।

बता दे कि रोजमोंड ब्राउन सिंगल मदर हैं। उन्होनें साल 2020 के जून में अपने बेटे के सातवें जन्मदिन पर उसका हाथ पकड़ कर स्क्वॉट्स करते हुए एक न्यूड फोटो पोस्ट की थी। इसमें एक्ट्रेस ने अपनी बॉडी को बालों ढंका हुआ था और बेटे ने केवल अंडरवियर पहना हुआ था। इस फोटो के बाद घाना में तहलका मच गया था। लोग एक्ट्रेस और उनके बेटे की फोटो पर कई सवाल खड़े करने लगे थे, जिसके बाद रोजमोंड ब्राउन को इस फोटो को सोशल मीडिया से डिलीट करना पड़ा, और साथ ही माफीनामा भी लिखना पड़ा। 

वही रोजमोंड ब्राउन के इस न्यूड फोटो को लेकर पूरे देश में उनके खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया गया था। जज ने रोजमोंड की उस याचिका पर भी संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने इसके लिए खेद जताते हुए माफी मांगी थी। कोर्ट ने कहा कि ‘चूंकि आरोपी सिंगल मदर हैं इसलिए उन्हें सिर्फ 90 दिन ही जेल में गुजारने होंगे।' हालांकि लोगों ने कोर्ट के इस फैसले की भी निंदा की थी ।

अमेरिकन रैपर कार्डी बी ने एक्ट्रेस को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि ‘मैंने कई अमेरिकन्स को इस तरह के फोटोशूट्स कराते देखा है। यह मेरा स्टाइल नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि यह सेक्शुअल नहीं बल्कि एक नेचुरल आइडिया के तौर पर फोटो क्लिक करवा रही थीं। मुझे लगता है कि जेल थोड़ा खतरनाक फैसला होगा।'शायद सोशल मीडिया प्रोबेशन या कम्यूनिटी सर्विस बेहतर तरीका है इन्हें दंड देने का, नहीं?"   फिलहाल  रोजमोंड को बेल मिल गई है। बता दें कि रोजमोंड को अकुपेम पोलू (Akuapem Poloo) के नाम से भी जाना जाता है।

Related Story