single-post

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर हॉलीवुड हसीनाओं का फैशन परेड, देखिए तस्वीरें

Feb. 10, 2020, 12:24 p.m.

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 समारोह हुआ।  शहर के डॉल्बी थिएटर में एकेडमी अवॉर्ड्स आयोजित किया गया। आपको बता दें कि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म पैरासाइट ने शानदार प्रदर्शन किया है। साउथ कोरिया की इस फिल्म ने कई महत्वपूर्ण ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं । 

92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म जोकर की भी धूम रही। एकेडमी अवॉर्ड्स 2020 में  बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड ‘जोकर’ के लिए वॉकिन फीनिक्स को मिला। फिल्म ‘जूडी’ के लिए रिनी जैलवेगर बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं।  ‘पैरासाइट’ के लिए बॉन्ग जून हो ने बेस्ट डायरेक्टर का खिताब जीता। आपको बता दे कि पैरासाइट ऑस्कर जीतने वाली पहली गैर अंग्रेजी  फिल्म है।  साऊथ कोरिया की फिल्म ने बहुचर्चित फिल्म जोकर को भी पीछे छोड़ दिया। ऑस्कर  अवॉर्ड्स समारोह मे हॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने हिस्सा लिया। ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट पर हॉलीवुड के तमाम सितारे नजर आएं।

Oscar 2020, Academy Awards, Brad Pitt, Scarletjohnson

रेड कार्पेट पर ब्रैड पिट बहुत खुश नजर आए। आपको बता दें कि 'वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' में शानदार अभिनय के लिए ब्रैड पिट को मिला बेस्ट सपॉर्टिंग एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। 

लाइट पिंक और ब्लैक गाऊन में लॉरा डर्न भी नजर आईं। एकेडमी अवॉर्ड्स में लॉरा डर्न  सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री चुनी गई हैं।  उन्हें फिल्म ‘मैरिज स्टोरी’ में नोरा फैनशॉ का बेहतरीन किरदार निभाने के लिए यह पुरस्कार मिला है। संयोश से डर्न को उनके जन्मदिन के अवसर पर यह पुरस्कार मिला है और इसे स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ यह मेरे जन्मदिन का अभी तक का सबसे बेहतरीन तोहफा है।’’ 

स्कारलेट जॉनसन भी ऑस्कर अवॉर्ड्स  के रेड कार्पेट पर नजर आई । क्रीम और गोल्डन  गाऊन में वो बहुत खूबसूरत दिख रही थीं। 

हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक इस सेरेमनी में खूबसूरत व्हाइट गाउन में पहुंचीं। उनका ग्रीक स्टाइल का हेड ओरमेंट काफी अच्छा था। 

रेड कारपेट पर पेनेलप क्रूज और सलमा हायक की खास बॉन्डिंग दिखी। 

रेड कारपेट पर साओइर्स रोनन पर्पल और ब्लैक गाऊन में दिखीं। वो भी ऑस्कर में बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेटेड थीं। 

Noah Baumbach और Greta Gerwig ऑस्कर के रेड कार्पेट पर साथ पहुंचे।

बिली एलिश का जलवा भी रेड कार्पेट पर देखने लायक रहा। उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड्स में परफॉरमेंस भी दी। 

कैप्टन मार्वल से पॉपुलर हुई ब्री लार्सन भी ऑस्कर के रेड कार्पेट पर दिखीं।