---विज्ञापन---

Weight Loss Tips: दही में मिलाकर खा लीजिए ये एक मसाला, 15 दिन में निकली हुई तोंद हो जाएगी अंदर

Weight Loss Tips: गलत खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से मोटापे की समस्या एक बड़ी परेशानी बनकर सामने आ रही है। पूरे शरीर का मोटा होना एक अलग बात है और पेट का निकलना अलग। निकला हुआ पेट देखने में बहुत ही भद्दा लगता है और आपके लुक को भी बिगाड़ कर रख देता है। […]

Weight Loss Tips, How To Lose Weight, Belly Fat Loss Tips, Fitnes, Health Tips

Weight Loss Tips: गलत खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से मोटापे की समस्या एक बड़ी परेशानी बनकर सामने आ रही है। पूरे शरीर का मोटा होना एक अलग बात है और पेट का निकलना अलग। निकला हुआ पेट देखने में बहुत ही भद्दा लगता है और आपके लुक को भी बिगाड़ कर रख देता है।

अगर एक बार आपका पेट निकल जाए तो उसे अंदर करना किसी चुनौती से कम नहीं होता। लाख जतन के बाद भी आप उसे अंदर नहीं कर पाते। अगर आपका पेट भी बाहर आ गया है तो डाइट में दही और काली मिर्च को शामिल कर लें। ऐसा करने से आप चमत्कारी रिजल्ट पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: खाली पेट भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना बढ़ सकती है आपकी मुसीबतें

ओनली माय हेल्थ में छपी खबर के अनुसार, न्यूट्रिशनिस्ट और डाइटिशियन पूजा सिंह बताती हैं कि गर्मी के मौसम में दही और काली मिर्च वजन घटाने में मदद करती हैं। इन दोनों का एक साथ सेवन करने से पेट की कई समस्याओं से निजात भी मिलती है। नाश्ता और लंच में दही काली मिर्च का सेवन करने से लाभ मिलता है, जिन लोगों को सर्दी-खांसी, जुकाम और बुखार जैसी समस्या है, वह इसका सेवन न करें।

दही और काली मिर्च से ऐसे कम होता है वजन Weight Loss Tips

आपको बता दें कि दही और काली मिर्च वजन घटाने में बहुत मददगार साबित होती है। दरअसल, दही में प्रोबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो वेट लॉस में मदद करते हैं। वहीं, काली मिर्च विटामिन ए, विटामिन के, फाइबर, कैल्शियम, पोटैशियम और सोडियम का अच्छा सोर्स है।। ये सभी तत्व मेटाबोलिज्म को मजबूत करते हैं। जिससे वेट लॉस होता है।

यह भी पढ़ें:  सता रही है बच्चों की सेहत की चिंता, तो डाइट में शामिल करें इस फल का जूस, मिलेंगे अचूक लाभ

ऐसे करें दही और काली मिर्च का सेवन  Weight Loss Tips

  • सबसे पहले 2 कटोरी दही में 1 छोटी चम्मच काली मिर्च मिलाएं।
  • अब इसमें थोड़ा सा नमक डालकर ब्लेंडर में पीस लें।
  • इसके बाद आप इसमें 1/2 गिलास पानी मिला लें।
  • आपकी दही और काली मिर्च की लस्सी तैयार है।
  • अब आप इसे पिएं, ये आपकी निकली हुई तोंद को कम करता है और वजन भी कम करता है।
  • आप दही में काली मिर्च पाउडर मिलाकर खा सकते हैं , ये भी लाभकारी होता है।

अभी पढ़ेंलाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 25, 2023 06:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.