---विज्ञापन---

Skin Care Tips: ओपन पोर्स ने बिगाड़ दी है चेहरे की रंगत? इन टिप्स से पाएं चमत्कारी रिजल्ट

Skin Care Tips: हमारी स्किन (Skin) पर कई अनगिनत ओपन पोर्स होते हैं। इन पोर्स के जरिये हमारी त्वचा में से अतिरिक्त तेल और पसीना बाहर निकलता है। ओपन पोर्स हमारी त्वचा को हाइड्रेट और हेल्दी रखने का काम बखूबी करते हैं। लेकिन ये पोर्स बड़े हो जाएं तो हमारी रंगत को फीका कर देते […]

Skin Care Tips, Open Pores Problem, open pores treatment at home in hindi, open pores on face

Skin Care Tips: हमारी स्किन (Skin) पर कई अनगिनत ओपन पोर्स होते हैं। इन पोर्स के जरिये हमारी त्वचा में से अतिरिक्त तेल और पसीना बाहर निकलता है। ओपन पोर्स हमारी त्वचा को हाइड्रेट और हेल्दी रखने का काम बखूबी करते हैं। लेकिन ये पोर्स बड़े हो जाएं तो हमारी रंगत को फीका कर देते हैं।

कई महिलाओं के चेहरे पर ओपन पोर्स इतने बड़े हो जाते हैं कि उनका पूरा चेहरा भद्दा लगने लगता है। अगर आप भी ओपन पोर्स की इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे कारगर उपाय बताने जा रहे हैं कि आप इस परेशानी से चुटकियों में निजात पा सकते हैें। आइए जानते हैं कि वो कौन से उपाय हैं।

यह भी पढ़ें: बेदाग और निखरी त्वचा के लिए चिया सीड्स को ऐसे करें यूज, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

1.खूब पानी पिएं Skin Care Tips

हर किसी को खूब पानी पीना चाहिए इससे वो कई सारी समस्याओं से बचे रह सकते हैं। लेकिन उन लोगों के लिए पानी पीना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है जो ओपन पोर्स की समस्या से जूझ रहे हैं। अगर आप ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। इससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रहेगी।

2. सॉफ्ट फेस वॉश चुनें

बढ़ती उम्र का असर चेहरे की रंगत पर भी पड़ता है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है ओपन पोर्स की समस्या भी होने लगती है। ये इतने भद्दे लगते हैं कि चेहरे की रौनक बिगाड़ कर रख देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अच्छे और सॉफ्ट फेस वॉश का इस्तेमाल करें। इससे आप ओपन पोर्स की समस्या से निजात पा सकते हैं।

3. धूप में निकलने से पहले चेहरा ढक कर निकलें

अगर आप ऑफिस गोइंग महिला हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से कवर करके बाहर निकलें। ऐसा इसलिए क्योंकि धूप की वजह से त्वचा पर सीबम का उत्पादन बढ़ सकता है और कोलेजन घट सकता है।

यह भी पढ़ें:गर्मी और तेज धूप ने छीन ली है चेहरे की रंगत, तो दही के इस्तेमाल से पाएं निखार

4. 2-3 बार फेस वॉश जरूर करें Skin Care Tips

इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने चेहरे को दिन में 2-3 बार जरूर वॉश करें। इससे त्वचा पर जमा हर तरह की गंदगी दूर हो जाएगी। साथ ही आपके ओपन पोर्स की समस्या भी दूर हो जाएगी।

First published on: Jun 22, 2023 02:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.