---विज्ञापन---

Sweating Problem: आपको भी आता है बहुत ज्यादा पसीना? फॉलो करें ये टिप्स देखें हैरान करने वाले रिजल्ट

Sweating Problem: गर्मियों (Summers) के दिनों में पसीना (Sweating Problem) आना एक नेचुरल प्रोसेस है। उसके सारे टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं और हमारी स्किन हेल्दी बनी रहती है। लेकिन अगर किसी को जरूरत से ज्यादा पसीना आता है तो ये कोई सही बात नहीं है। दरअसल पसीना आना अच्छा माना जाता है। यह शरीर […]

Sweating Problem, sweating problem solution, excessive sweating Problem, How to stop sweating

Sweating Problem: गर्मियों (Summers) के दिनों में पसीना (Sweating Problem) आना एक नेचुरल प्रोसेस है। उसके सारे टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं और हमारी स्किन हेल्दी बनी रहती है। लेकिन अगर किसी को जरूरत से ज्यादा पसीना आता है तो ये कोई सही बात नहीं है। दरअसल पसीना आना अच्छा माना जाता है।

यह शरीर के तापमान को ठंडा रखने के लिए रोम छिद्रों से बाहर आता है। लेकिन कई बार जरूरत से ज्यादा पसीना आना परेशानी का सबब भी बन जाता है। इससे स्किन प्रॉब्लम कम होने के बजाए बढ़ जाती हैं और शरीर से दुर्गंध आने की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में भी दिखना है स्टाइलिश, तो इन 3 तरीकों से करें स्कार्फ कैरी

अगर आप भी बहुत ज्यादा पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो आज का आर्टिकल आपके बहुत काम को होने वाला है। हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो को आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। आइए जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में विस्तार से।

कॉटन के कपड़े ही पहनें Sweating Problem

दरअसल गर्मी के मौसम में पसीना आना आम बात है। इससे सारी गंदगी शरीर से बाहर निकल जाती है। लेकिन जरूरत से ज्यादा पसीना आना सही लक्षण नहीं है। अगर आपको भी बहुत ज्यादा पसीना आता है तो आप इससे बचने के लिए सूती कपड़े पहनें। ये शरीर से पसीने को सोख लेता है और आपको सहज रखता है। इसके लिए आप सूती टी-शर्ट, कुर्ते, साड़ी और पैंट पहन सकते हैं।

योग करें Sweating Problem

अगर किसी को ज्यादा पसीना आता है, तो उसके लिए योग सबसे अच्छा ऑप्शन है। आपको बता दें कि रोजाना योग करने से पसीने की समस्या से निजात मिल सकती है। यह पसीने को नियंत्रित करने का एक प्राकृतिक तरीका है जो आपकी समस्या का हल बन सकता है।

यह भी पढ़ें:  कूल और स्टाइलिश लुक के लिए ट्राई करें चिकनकारी आउटफिट

ठंडी चीजों का करें सेवन 

वैसे तो गर्मियों के मौसम में पसीना आना एक आम बात है। लेकिन अगर किसी को बहुत ज्यादा पसीना आता है तो इससे बचने के लिए आप ठंडी चीजों का सेवन करें ताकि शरीर का तापमान नॉर्मल रहे और आपको कम पसीना आए। इसके लिए आप जूस, छाछ, दही, शरबत आदि को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

अभी पढ़ेंलाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 23, 2023 11:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.