---विज्ञापन---

Skin Care With Oats: ओट्स हेल्थ के साथ स्किन का भी रखे ख्याल, जानें कैसे पाएं इससे बेदाग ग्लो

Skin Care With Oats: ओट्स एक बहुत अच्छा ब्रेकफास्ट होता है जो बहुत ही हेल्दी होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व सेहत के लिए बहुत अच्छे होते हैं, साथ ही ओट्स आपकी त्वचा को भी निखारने का काम बखूबी करता है। दरअसल इसमें विटामिन, ओमेगा 3 फैटी एसिड, अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्व […]

Skin Care With Oats: ओट्स हेल्थ के साथ स्किन का भी रखे ख्याल, जानें कैसे पाएं इससे बेदाग ग्लो
Skin Care With Oats: ओट्स हेल्थ के साथ स्किन का भी रखे ख्याल, जानें कैसे पाएं इससे बेदाग ग्लो

Skin Care With Oats: ओट्स एक बहुत अच्छा ब्रेकफास्ट होता है जो बहुत ही हेल्दी होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व सेहत के लिए बहुत अच्छे होते हैं, साथ ही ओट्स आपकी त्वचा को भी निखारने का काम बखूबी करता है। दरअसल इसमें विटामिन, ओमेगा 3 फैटी एसिड, अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं।

साथ ही ओट्स में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
ये तो सभी जानते हैं की ओट्स खाने का काम आता है जो आपकी सेहत को कई प्रकार के लाभ देता है। लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं की इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा भी चमकदार बन सकती है। अब सवाल ये है कि इसे इस्तेमाल कैसे करें। तो चलिए जानते हैं कि आप अपनी स्किन को ओट्स की मदद से कैसे निखार सकती हैं।

ओट्स के साथ करें बेसन का इस्तेमाल (Skin Care With Oats)

ये तो सभी जानते हैं की बेसन का इस्तेमाल बहुत पहले से ही स्किन केयर (Skin Care) के लिए होता आया है। दरअसल इसके इस्तेमाल से चेहरे की गंदगी और डेड स्किन दूर होती है। लेकिन आज हम आपको बेसम में ओट्स मिलाकर चेहरे को निखारने का तरीका बताने जा रहे हैं।

इसके लिए आप इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच ओट्स का पाउडर और 2 चम्मच बेसन लें। इसमें 1 चम्मच शहद और कुछ बूंदें गुलाब जल की मिला लें, और अच्छे से मिक्स कर लें। अब 5 मिनट के लिए सर्कुलर मोशन में मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा काफी सॉफ्ट और ग्लोइंग नजर आएगी।

ओट्स के साथ मिलाएं दही   (Skin Care With Oats)

दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो आपकी स्किन को निखारने का काम बखूबी करता है। आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए दही और ओट्स का इस्तेमाल आकर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे और बेदाग स्किन ग्लो को और भी बढ़ा देगी।

इसके लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच ओट्स पाउडर लेना है। इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद ठंडे पानी से धो लें। आप देखेंगे की स्किन पर एक अलग ही निखार आ गया है।

First published on: Feb 23, 2023 09:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.